Home > राज्य > अन्य > धारा-144 के बावजूद चल रही वैष्णो देवी यात्रा

धारा-144 के बावजूद चल रही वैष्णो देवी यात्रा

-श्रद्धालुओं की संख्या में काफी गिरावट दर्ज , बाजार में भी मंदी

धारा-144 के बावजूद चल रही वैष्णो देवी यात्रा

उधमपुर/कटरा| कटरा में धारा-370 हटाने के बाद जम्मू कश्मीर के हर जिले में लगाई गई धारा-144 के बावजूद वैष्णो देवी यात्रा बिना किसी रूकावट के जारी है। हालाँकि जम्मू कश्मीर के मौजूदा हालातों के मद्देनजर वैष्णो देवी को नमन हेतू आने वाले श्रद्धालुओं की संख्या में काफी गिरावट दर्ज की जा रही है। इसके चलते यात्रा मार्ग सहित कटरा के बाजार भी सूने-सूने नजर आ रहे हैं। वहीं खराब मौसम व त्रिकुटा पर्वत पर धुुंध रहने के चलते पिछले कुछ दिनों से हेलिकॉप्टर सेवा भी लगभग प्रभावित रही।

पंजीकरण कक्ष से मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार को करीब 14,500 श्रद्धालुओं द्वारा वैष्णो देवी भवन पर नमन किया गया। तो वही बुधवार को शाम चार बजे तक मात्र 9800 श्रद्धालुओं द्वारा ही यात्रा पर्ची लेकर दर्शनों के लिए चढ़ाई शुरू की गई । यात्रा में इस गिरावट के कटरा बाजारों में भी रौनक कम नजर आ रही है। मुख्य बाजार सहित होटल व गेस्ट हाउस भी सूने-सूने नजर आ रहे हैं।

इस संबंध में जानकारी देते हुए होटल एसोसिएशन के उप प्रधान विरेंद्र केसर, दीपक, पंकज, राहूल आदि ने बताया कि मौजूदा हालत से कटरा का व्यवसाय काफी प्रभावित हुआ है। उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि जम्मू कश्मीर प्रदेश के हालात सामान्य होने के बाद ही वैष्णो देवी यात्रा में भी बढ़ोतरी दर्ज की जाएगी।

Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top