Home > राज्य > अन्य > जेएमबी के दो आतंकी पुलिस ने किये गिरफ्तार

जेएमबी के दो आतंकी पुलिस ने किये गिरफ्तार

-पांच दिनों में 5 आतंकी गिरफ्तार

जेएमबी के दो आतंकी पुलिस ने किये गिरफ्तार

बरपेटा (असम)। बरपेटा जिला पुलिस को शनिवार की रात बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। पुलिस ने बरपेटा और नलबाड़ी जिले से जमात-उल-मुजाहिदीन बांग्लादेश(जेएमबी) के दो आतंकियों को गिरफ्तार किया है। गत पांच दिनों में बरपेटा पुलिस ने 5 जेएमबी के आतंकियों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस के मुताबिक शनिवार देररात बरपेटा जिले के सोरुखेत्री के सतला गांव से मुस्तफिजुर को गिरफ्तार किया गया है, जबकि नलबाड़ी जिले के कालाबाड़े के भेबला बोड़ो चौक स्थित काजीरंगा नर्सरी से सफिकुल इस्लाम(29) को पकड़ा गया है। दोनों आरोपित जेएमबी के आतंकी हैं। सफिकुल अपनी पहचान छुपाने के लिए इलाके में नर्सरी चलाता था। पुलिस ने सादे पोशाक में नर्सरी के पीछे स्थित उसके घर से गिरफ्तार किया।

पुलिस का कहना है कि बरपेटा जिले में पिछले कुछ दिनों से आतंकी गतिविधियों में तेजी दिख रही थी। गिरफ्तार आतंकियों से पूछताछ के बाद अन्य कई आतंकियों की गिरफ्तारी हो सकती है।

उल्लेखनीय है इसस पूर्व गुप्त सूचना के आधार पर बरपेटा पुलिस ने 30 जुलाई को हफिजुर रहमान, याकुब अली और सरिफुल इस्लाम को गिरफ्तार कर उनके पास से हस्तनिर्मित पिस्तौल और पांच राउंड जीवित कारतूस बरामद किया था। तीनों से लगातार पूछताछ के बाद इन दोनों आतंकियों की गिरफ्तारी हुई है।

मुस्तफिजुर की गिरफ्तारी सतला गांव से हुई। इसी गांव से जेएमबी के असम माड्यूल के सरगना शाहनूर आलम उर्फ डॉक्टर बाबू को उसके घर से पिछले वर्ष पुलिस ने गिरफ्तार किया था। असम में जेएमबी की गतिविधियों को शाहनूर ही संचालित कर रहा था। शाहनूर की पत्नी सूजिना बेगम जेएमबी के महिला बिग्रेड का नेतृत्व करती थी। फिलहाल, दोनों पति-पत्नी जेल में बंद हैं।

निचले असम के कई जिलों में जेएमबी की उपस्थिति लम्बे समय से देखी जा रही है। मुख्य रूप से कोकराझार, बरपेटा, नलबाड़ी आदि जिलों में जेएमबी के आतंकवादियों की समय-समय पर गिरफ्तारी से यह बात पक्की हो गई है कि संगठन इस क्षेत्र में अपना नेटवर्क मजबूत बनाने के लिए लगातार प्रयास कर रहा है। हालांकि, बीती रात गिरफ्तार किए गए दोनों जेएमबी आतंकियों को पुलिस ने कहां रखा है, इस बारे में कोई जानकारी सार्वजनिक नहीं की गई है।

Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top