Top
Latest News
Home > राज्य > अन्य > ठाकरे सरकार की कैबिनेट में जगह नहीं मिलने से शिवसेना और एनसीपी विधायक हुए नाराज

ठाकरे सरकार की कैबिनेट में जगह नहीं मिलने से शिवसेना और एनसीपी विधायक हुए नाराज

ठाकरे सरकार की कैबिनेट में जगह नहीं मिलने से शिवसेना और एनसीपी विधायक हुए नाराज

मुंबई। महाराष्‍ट्र में कैबिनेट विस्‍तार के बाद से शिवसेना, एनसीपी विधायकों में नाराजगी देखी जा रही है। उद्धव सरकार के कैबिनेट में शिवसेना सांसद संजय राउत के भाई सुनील राउत को नहीं लिया गया है। कैबिनेट विस्तार के दौरान संजय राउत भी मौजूद नहीं थे, उनकी अनुपस्थिति को नाराजगी के रूप में देखा जा रहा है। वहीं, एनसीपी विधायक प्रकाश सोलंके और स्वाभिमानी शेतकरी संगठन के नेता राजू शेट्टी भी कैबिनेट में नहीं लेने से बगावती रूख अपना लिया है।

उद्धव कैबिनेट विस्‍तार में संजय राउत के भाई विधायक सुनील राउत को जगह नहीं मिली है । साथ ही में संजय राउत के करीबी विधायकों को भी स्थान नहीं दिया गया है। संजय राउत विधानसभा चुनाव के बाद शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस का गठबंधन बनाने के समर्थन में काफी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। ऐसे में संजय राउत का शपथ ग्रहण समारोह में नहीं आना राजनीतिक कई मयाने निकाले जा रहे हैं।

संजय राउत के भाई सुनील राउत मुंबई के विक्रोली से विधायक हैं और सोमवार को महाराष्ट्र विकास आघाड़ी सरकार के मंत्रिपरिषद के विस्तार में मंत्री बनने के प्रबल दावेदार माने जा रहे थे, लेकिन कैबिनेट विस्तार में उन्हें जगह नहीं मिल सकी है। संजय राउत ने अपने भाई को मंत्री नहीं बनाने को लेकर कोई बयान नहीं दिया है।

संजय राउत ने बताया कि मेरे परिवार की परम्परा मंत्री बनने की नहीं है। हम मंत्री बनने के लिए नहीं, संगठन के लिए काम करते हैं। मेरे भाई सुनील राउत भी पार्टी के कार्यकर्ता हैं। वो लंबे समय से विधायक हैं और उन्होंने कभी मंत्री बनना नहीं चाहा।

एनसीपी प्रमुख शरद पवार के करीबी प्रकाश शोलंके चार बार से विधायक हैं, लेकिन उन्हें मंत्रिमंडल में जगह नहीं मिलने से इतने खफा हो गए हैं कि वे राजनीति छोड़ने का निर्णय कर लिया है। प्रकाश सोलंके ने विधानसभा सदस्यता से इस्तीफा और राजनीति से सन्यास लेने की घोषणा कर दी है। उन्होंने कहा कि वह राजनीति करने के लिए अयोग्य हैं। विधानसभा अध्यक्ष से मिलकर अपना इस्तीफा देने की बात कही है।

शिवसेना-कांग्रेस-एनसीपी के गठबंधन महा विकास आघाड़ी की सहयोगी स्वाभिमानी शेतकरी संगठन नेता राजू शेट्टी ने कहा कि भाजपा को सत्ता से दूर रखने के लिए निस्वार्थ रूप से प्रयास करने वाले सभी सहयोगियों की अनदेखी की गई।

Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top