Home > राज्य > अन्य > सर्बिया पुलिस ने उद्योगपति निमामगद्दा प्रसाद को किया गिरफ्तार

सर्बिया पुलिस ने उद्योगपति निमामगद्दा प्रसाद को किया गिरफ्तार

सर्बिया पुलिस ने उद्योगपति निमामगद्दा प्रसाद को किया गिरफ्तार
X

हैदराबाद। सर्बिया पुलिस ने मंगलवार को प्रसिद्ध उद्योगपति निमामगद्दा प्रसाद को गिरफ्तार किया है। जानकारी के अनुसार रस अल खैमा नामक कंपनी की शिकायत पर उन्हें सर्बिया पुलिस ने गिरफ्तार किया। प्रसाद अपने व्यापार के सिलसिले में सर्बिया दौरे पर थे, तभी उन्हें गिरफ्तार किया गया।

एकीकृत आंध्र प्रदेश के प्रकाशम् और गुंटूर जिले में वाडरेवु और निजामपट्नम (वानपिक ) परियोजना के तहत एक बन्दरगाह के निर्माण के लिए13000 एकड़ जमीन और 1426 करोड़ की लागत से निर्माण का लक्ष्य बनाया था। जमीन को सर्बिया की कंपनी रस अल खैमा, उद्योगपति निमामगद्दा प्रसाद की कंपनी के जरिये खरीदी थी और सर्बिया की कंपनी ने करीब 750 करोड़ निवेश किये थे।

यह परियोजना बाद में विवादों में घिर गई क्योंकि इस परियोजना के बदले प्रसाद पर जगनमोहन रेड्डी की कंपनियों में 504 करोड़ रुपये निवेश का आरोप है। जिसके बदले में उन्होंने जगन के पिता और आंध्र प्रदेश के दिवंगत पूर्व मुख्यमंत्री वाईएस राजशेखर रेड्डी से कथित रूप से लाभ उठाना था। यह मामला केंद्रीय जांच ब्यूरो और प्रवर्तन निर्देशालय को सौंपा गया और उद्योग जगत में मैट्रिक्स प्रसाद के नाम से मशहूर प्रसाद इस मामले में गिरफ्तार हुए थे। वाईएसआर पार्टी के अध्यक्ष वाई.एस. जगनमोहन रेड्डी की कथित अवैध संपत्ति मामले में मैट्रिक्स प्रसाद पर धोखाधड़ी, आपराधिक साजिश, आपराधिक विश्वासघात एवं बैंक खातों की सुविधा देने के आरोप हैं।

इसी क्रम में प्रवर्तन निर्देशालय ने वानपिक जमीन को जब्त किया। रस अल खैमा ने मैट्रिक्स प्रसाद पर धोखाधड़ी और आपराधिक विश्वासघात के आरोप लगाए। ताजा जानकारी मिलने तक वे सर्बिया पुलिस की हिरासत में हैं।

Updated : 30 July 2019 4:20 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top