Top
Home > राज्य > अन्य > 26 जनवरी के मद्देनजर बढ़ाई गई जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा

26 जनवरी के मद्देनजर बढ़ाई गई जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा

26 जनवरी के मद्देनजर बढ़ाई गई जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा

नई दिल्ली। गणतंत्र दिवस से पहले श्रीनगर और कश्मीर के अन्य हिस्सों में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। घाटी में जिन जगहों पर 26 जनवरी के समारोह आयोजित होने हैं, वहां सेना की भारी तैनाती कर दी गई है। अधिकारियों ने गुरुवार को यह जानकारी दी। पांच अगस्त 2019 को जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा वापस लेने और पूर्ववर्ती राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित किए जाने के बाद घाटी में यह पहला गणतंत्र दिवस समारोह होगा। अधिकारियों ने बताया कि गणतंत्र दिवस से पहले श्रीनगर में विभिन्न स्थानों के साथ ही घाटी के अन्य जिलों में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।

उन्होंने बताया कि गणतंत्र दिवस पर होने वाले कार्यक्रमों को शांतिपूर्वक ढंग से संपन्न कराने के लिए विभिन्न सुरक्षा उपाय किए गए हैं। उन्होंने बताया कि पूरे शहर और आसपास के महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों के साथ-साथ अन्य जिला मुख्यालयों में सुरक्षा बलों की मौजूदगी बढ़ा दी गई है।

उन्होंने बताया कि शेर-ए-कश्मीर क्रिकेट स्टेडियम सहित कई स्थानों पर सुरक्षा बढ़ाई गई है, जहां घाटी में गणतंत्र दिवस का मुख्य समारोह होगा। अधिकारियों ने गुरुवार को कई सड़कों को एहतियातन बंद कर दिया। पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) दिलबाग सिंह ने बुधवार को बताया कि गणतंत्र दिवस से पहले सारी व्यवस्थाएं कर ली गई हैं, ताकि उस दिन समारोह शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो सके।

Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top