Home > राज्य > अन्य > सीबीआई की विशेष अदालत से राजीव कुमार को मिली अग्रिम जमानत

सीबीआई की विशेष अदालत से राजीव कुमार को मिली अग्रिम जमानत

सीबीआई की विशेष अदालत से राजीव कुमार को मिली अग्रिम जमानत
X

कोलकाता। सारदा चिटफंड घोटाला मामले में साक्ष्यों को मिटाने के आरोपित कोलकाता पुलिस के पूर्व आयुक्त राजीव कुमार को मंगलवार को सीबीआई की विशेष अदालत से झटका लगा है। गिरफ्तारी की आशंका से राजीव कुमार ने अपने लिए अग्रिम जमानत याचिका लगाई थी जिस पर सुनवाई करने से कोर्ट ने इनकार कर दिया। अब इसके बाद राजीव कुमार की मुश्किलें और अधिक बढ़ गई हैं। खबर है कि राजीव कुमार के खिलाफ जल्द ही सीबीआई गैर जमानती वारंट जारी करा सकती है। इसके बाद कुमार चाहे जहां होंगे उन्हें गिरफ्तार किया जाएगा।

इधर राजीव कुमार कहां हैं, यह जानने के लिए जांच एजेंसी की ओर से राज्य के गृह सचिव और मुख्य सचिव के नाम लिखी चिट्ठी का जवाब भी अभी तक सीबीआई को नहीं मिला है। इसलिए राजीव कुमार की गिरफ्तारी के लिए जांच एजेंसी का पक्ष और तेजी से मजबूत होता जा रहा है। इसकी वजह यह है कि गत शनिवार से ही सीबीआई उन्हें पूछताछ के लिए खोज रही है और उन्होंने व्यक्तिगत कारणों से छुट्टी पर रहने का बहाना बनाकर पूछताछ में शामिल होने से इनकार कर दिया है।

दूसरी ओर राजीव कुमार अग्रिम जमानत के लिए लगातार कोर्ट का चक्कर लगा रहे हैं, जिससे उनकी मंशा पर सवाल खड़े हो रहे हैं। सीबीआई इस पक्ष को लेकर न्यायालय में जाने की तैयारी में है। जांच एजेंसी के सूत्रों ने बताया कि पहले से इस बात की संभावना थी कि कुमार अपने लिए अग्रिम जमानत याचिका लगाएंगे। उसी के मुताबिक अब सीबीआई की विशेष कोर्ट में उनकी याचिका खारिज हो चुकी है। वह सुप्रीम कोर्ट में अपील भी कर सकते हैं इसलिए सीबीआई ने पहले ही वहां कैविएट लगा रखा है ताकि कुमार की याचिका पर सीबीआई को बिना जानकारी दिए किसी तरह की कोई सुनवाई ना हो और ना ही फैसला हो। माना जा रहा है कि यह सप्ताह राजीव कुमार के लिए बेहद मुश्किल भरा होने वाला है।

Updated : 17 Sep 2019 7:47 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top