Latest News
Home > राज्य > अन्य > वर्ली में लगे पोस्टर से राजनीति गरमाई, पढ़े पूरी खबर

वर्ली में लगे पोस्टर से राजनीति गरमाई, पढ़े पूरी खबर

वर्ली में लगे पोस्टर से राजनीति गरमाई, पढ़े पूरी खबर

मुंबई। महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव के नतीजे सामने आ गए हैं। इन चुनाव परिणामों भाजपा की स्थिति पहले की अपेक्षा कमजोर हुई है। भाजपा ने 105 सीटें ही जीती हैं। वहीं उनकी सहयोगी पार्टी शिवसेना ने 56 सीटें जीती है। इसके बाद अब महाराष्ट्र में कुछ ऐसे पोस्टर देखने को मिले हैं जो आदित्य ठाकरे को भावी मुख्यमंत्री करार दे रहे हैं। वर्ली सीट से विधानसभा चुनाव जीतने वाले आदित्य ठाकरे के मुख्यमंत्री पद के समर्थन में वर्ली में पोस्टर लग गए हैं।

महाराष्ट्र के चुनाव में सबसे चर्चित युवा चेहरा आदित्य ठाकरे रहे हैं। आदित्य ने चुनाव लड़कर ठाकरे परिवार की परंपरा को ही बदलकर रख दिया। शिवसेना के 53 साल के इतिहास में न पार्टी के संस्थापक बाला साहेब ठाकरे ने कभी चुनाव लड़ा और उनके वारिस उद्धव ठाकरे ने चुनाव लड़ा। मगर पारिवारिक राजनीति संभालने का मौका जब आदित्य के पास आया तो उन्होंने अतीत को भुला कर चुनाव मैदान में पाला देने उतर गए। आदित्य वर्ली सीट से चुनाव जीत भी गए हैं। अब मुख्यमंत्री या उपमुख्यमंत्री बनाने को लेकर चर्चा बनी हुई है।

महाराष्ट्र में बीजेपी और शिवसेना के लिए जिस तरह के नतीजे आए हैं, उसके बाद से ही उद्धव ठाकरे और उनकी पार्टी के तेवर अलग ही देखने को मिल रहे हैं। शिवसेना पूरी शिद्दत से इस बात को आगे रख रही है कि सरकार बनने की स्थिति में पूर्वनिर्धारित 50-50 फॉर्मूले पर अमल करना जरूरी होगा, जिसके तहत सरकार में बराबर की भागीदारी पर सहमति बनी थी।

इस आधार पर शिवसेना की नजर मुख्यमंत्री की कुर्सी पर भी बताई जा रही है। खुद उद्धव ठाकरे ने चुनाव नतीजों के बाद कहा था कि यह एक अहम मसला है, इस पर चर्चा होगी। साथ ही वो नतीजों से पहले कहते रहे हैं कि एक दिन शिवसेना का सीएम जरूर होगा, ये वादा उन्होंने बाला साहेब ठाकरे से किया था।

Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top