Home > राज्य > अन्य > महाराष्ट्र : मुंबई में बारिश से लोगो का जनजीवन हुआ अस्त-व्यस्त, तीन ट्रेनें प्रभावित, ठाणे और कोंकण में स्कूल बंद

महाराष्ट्र : मुंबई में बारिश से लोगो का जनजीवन हुआ अस्त-व्यस्त, तीन ट्रेनें प्रभावित, ठाणे और कोंकण में स्कूल बंद

महाराष्ट्र : मुंबई में बारिश से लोगो का जनजीवन हुआ अस्त-व्यस्त, तीन ट्रेनें प्रभावित, ठाणे और कोंकण में स्कूल बंद
X

मुंबई। मूसलाधार बारिश की वजह से मुंबई सहित महाराष्ट्र के विभिन्न हिस्सों में जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। लगातार बारिश के कारण निचले इलाकों में पानी भरने की वजह से यातायात प्रभावित है। पश्चिमी रेलवे की ओर से तीन लोकल ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं। साथ ही विमानों के परिचालन में भी विलंब हो रहा है।

भारतीय मौसम विभाग(आईएमडी) ने आज भी मुंबई और इसके आस-पास के इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। हालांकि सुबह से अब तक कहीं बारिश नहीं है, इससे लोगों को थोड़ी राहत मिली है। मुंबई के लगभग सभी हिस्सों में जल स्तर बढ़ा है, जिसके बाद राहत कार्यों के लिए एनडीआरएफ की टीमों को कुर्ला, परेल और अंधेरी में अलर्ट पर रखा गया है।

मौसम विभाग के मुताबिक पिछले 36 घंटे में करीब 500 मिमी से अधिक बारिश दर्ज हुई है, जिसके बाद सड़कों पर पानी लबालब है। भारी बारिश के बाद जलभराव की समस्या सबसे प्रमुख है। इसके अलावा मुंबई, ठाणे और कोंकण में स्कूलों को बंद रखा गया है ताकि बच्चों और अभिभावकों को कोई समस्या न हो। रेलवे पटरियों पर जलभराव होने की वजह से पश्चिमी रेलवे ने तीन लोकल ट्रेनों का परिचालन भी रोक दिया है।

उधर, यातायात की समस्या तब और बढ़ गई जब सीएसटी से बासी और हार्बर लाइन पर लोकल सेवा बुरी तरह प्रभावित हुई। इस रूट पर आमजन रोजाना अपने गन्तव्य तक का सफर करते हैं। भारी बारिश के बाद पुणे में मुठा नदी से सटे इलाकों में बाढ़ की स्थिति पैदा हो गई है। साथ ही मौसम विभाग की ओर से अगले कुछ दिनों तक और जोरदार बारिश होने की संभावना जताई गई है।

Updated : 5 Sep 2019 1:30 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top