Home > राज्य > अन्य > पंजाब के हुसैनीवाला सेक्टर में दिखे पाकिस्तानी ड्रोन, बीएसएफ हुई अलर्ट

पंजाब के हुसैनीवाला सेक्टर में दिखे पाकिस्तानी ड्रोन, बीएसएफ हुई अलर्ट

पंजाब के हुसैनीवाला सेक्टर में दिखे पाकिस्तानी ड्रोन, बीएसएफ हुई अलर्ट
X

चंडीगढ। पंजाब में फिरोजपुर के हुसैनीवाला सीमा पर सोमवार देर रात पाकिस्तान की ओर से भेजे गए दो ड्रोन देखे गए। बताया जा रहा है यह ड्रोन चार बार पाकिस्तान क्षेत्र में और एक बार भारतीय क्षेत्र में घूसकर वापस पाकिस्तान चले गए। शक जताया जा रहा है कि यह ड्रोन हुसैनीवाला बार्डर के बीएसएफ बीओपी बस्ती राम लाल और एचके टावर के पास जासूसी करने आए थे।

सूत्रों के मुताबिक, पंजाब के फिरोजपुर में हुसैनीवाला सीमा पर पाकिस्तान ने दो ड्रोन (खुफिया जहाज) भेजे, जो बीएसएफ के रडार में भी देखे गए। ड्रोन चार बार पाकिस्तान के इलाके मे देखे गए और एक बार भारतीय क्षेत्र में देखे गए। पुलिस जांच कर रही है कि इलाके में कही हथियार तो नहीं फेंके गए। इस बात की पुष्टि बीएसएफ के डीआईजी ने की है।

गुरदासपुर में अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट तेजिंदर पाल सिंह संधू ने भारत पाकिस्तान सरहद पर घूमने फिरने की पाबंदी लगाई है। आदेश में सरहद पर लगी कंटीली तार के 500 मीटर के घेरे में तथा जहां तार नहीं लगी है वहां 1000 मीटर के घेरे में शाम आठ बजे से लेकर सुबह पांच बजे तक घूमने फिरने पर पाबंदी लगाने के आदेश जारी किए गए है। यह आदेश पुलिस, आर्मी, सीआरपीएफ, बीएसएफ, होम गार्ड, केंद्रीय एक्साइज और कस्टम विभाग के कर्मचारियों तथा स्टाफ पर लागू नहीं होगा।

उल्लेखनीय है कि फाजिल्का और फिरोजपुर के सीमावर्ती क्षेत्र में भी ड्रोन देखे जाने का मामला सामने आया था। फाजिल्का में ड्रोन देखा गया, जो दो हजार मीटर ऊंचाई पर उड़ रहा था। हालांकि अबोहर बीएसएफ रेंज के डीआईजी ने बताया था कि रात के समय कोई यंत्र उड़ता हुआ देखा गया लेकिन यंत्र दो हजार मीटर की ऊंचाई पर उड़ रहा था। ड्रोन इतनी ऊंचाई पर नहीं उड़ सकता क्योंकि उसका संपर्क रिमोट से कट जाता है। इसलिए उक्त यंत्र ड्रोन नहीं हो सकता है।

Updated : 8 Oct 2019 3:19 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top