Home > राज्य > अन्य > पंजाब : नाभा जेल में कैदी की हत्या, 3 जेलकर्मियों को हटाया, अलर्ट घोषित

पंजाब : नाभा जेल में कैदी की हत्या, 3 जेलकर्मियों को हटाया, अलर्ट घोषित

पंजाब : नाभा जेल में कैदी की हत्या, 3 जेलकर्मियों को हटाया, अलर्ट घोषित

चंडीगढ। पंजाब के नाभा की जेल में बंद कैदी की हत्या का मामला गरमा गया है। पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने 3 जेलकर्मियों को हटा दिया है। इसमें असिस्टेंट जेल सुपरिटेंडेंट और दो जेल वॉर्डन शामिल हैं। बताया जा रहा है कि पंजाब के बरगाड़ी में धार्मिक ग्रंथ की बेअदबी मामले के मुख्य आरोपी महेंद्रपाल सिंह उर्फ बिट्टू की नाभा जेल में दो कैदियों ने शनिवार को हत्या कर दी। इसके बाद जेल में अफरा-तफरी का माहौल हो गया। नाभा जेल में डेराकर्मी की मौत होने के बाद अलर्ट घाेषित कर दिया गया है।

हत्या के मामले में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने प्रशासन को जांच के आदेश दे दिए हैं और तीन दिन में जांच की रिपोर्ट मांगी है। मुख्यमंत्री ने कहा कि दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने लोगों से शांति व्यवस्था बनाए रखने का आग्रह किया है।

हम आपको बता दें कि फरीदकोट निवासी महेंद्रपाल सिंह उर्फ बिट्टू पंजाब के बरगाड़ी में 2015 में हुए गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी के मामले में मुख्य आरोपी था। वह डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम द्वारा बनाई गई 45 सदस्य कमेटी का सदस्य भी है। जेल में झगड़े के दौरान महिंद्रपाल सिंह पर जेल में बंद दो अन्य कैदियों ने हमला कर दिया। इसके बाद जेल प्रशासन महेंद्रपाल को सरकारी अस्पताल लेकर गया, जहां उसकी मौत हो गई।

Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top