Home > राज्य > अन्य > ममता ने आपातकाल की बरसी पर मोदी सरकार पर कसा तंज

ममता ने आपातकाल की बरसी पर मोदी सरकार पर कसा तंज

ममता ने आपातकाल की बरसी पर मोदी सरकार पर कसा तंज

कोलकाता। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आपातकाल बरसी पर मोदी सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि पिछले पांच साल में देश में सुपर इमरजेंसी लागू हो गई है। आपको बताते जाए कि आज से ठीक 44 साल पहले 25 जून 1975 को भारत में आपातकाल तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने लगा दी थी। इससे व्यक्ति की स्वतंत्रता पर रोक लग गई थी। देश में तानाशाही शासन स्थापित हो गया था। आपातकाल देश में करीब 2 साल तक चला था, इस दौरान सरकार के खिलाफ आवाज़ उठाने वाले को जेल में डाल दिया जाता था। प्रेस पर कई तरह की बंदिशें लगाई गई थीं।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ट्वीट कर लिखा कि आज इमरजेंसी की बरसी है, लेकिन पिछले पांच साल में देश में सुपर इमरजेंसी लागू हो गई है। ममता बनर्जी ने आगे लिखा कि पिछले पांच साल में भारत में सुपर इमरजेंसी के हालात हैं, हमें इतिहास से काफी कुछ सीखना चाहिए और लोकतांत्रिक संस्थानों की रक्षा करने के लिए लड़ते रहना चाहिए।

आपको बताते जाए कि भाजपा और ममता बनर्जी में लोकसभा चुनाव के दौरान से ही तलवारें खींची हुई हैं। दोनों दलों के कार्यकर्ता हिंसा पर उतरे हुए हैं, कई कार्यकर्ताओं की हत्या कर दी गई। लोकसभा चुनाव में भाजपा को बंगाल में कुल 18 और टीएमसी को कुल 22 सीटें मिली हैं।

Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top