Home > राज्य > अन्य > पूर्व मुख्यमंत्री भजनलाल के बेटे पर आयकर विभाग की बड़ी कार्रवाई, पढ़े पूरी खबर

पूर्व मुख्यमंत्री भजनलाल के बेटे पर आयकर विभाग की बड़ी कार्रवाई, पढ़े पूरी खबर

पूर्व मुख्यमंत्री भजनलाल के बेटे पर आयकर विभाग की बड़ी कार्रवाई, पढ़े पूरी खबर

गुरुग्राम। आयकर विभाग ने कार्रवाई करते हुए गुरुग्राम स्थित पूर्व मुख्यमंत्री भजनलाल के पुत्रों की होटल को बेनामी संपत्ति के तहत जब्त कर लिया है। बताया जा रहा है कि यह होटल 150 करोड़ रुपए की है। जांच के बाद खुलासा हुआ है कि ये बेनामी संपत्ति हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भजन लाल के बेटे और कांग्रेस नेता कुलदीप बिश्नोई और चंदर मोहन की बताई गई है।

आयकर विभाग ने यह कार्रवाई बेनामी संपत्ति लेनदेन अधिनियम के तहत की है। आयकर विभाग की बेनामी निषेध इकाई ने यह कार्रवाई को अंजाम दिया है।बेनामी शेयरधारकों ने इस कार्रवाई के बाद कहा कि ब्रिटिश वर्जिन आइलैंड बिश्नोई परिवार के बेहद करीबी है। आयकर विभाग द्वारा जब्त की गई संपत्ति का स्वामित्व ब्राइट स्टार होटल प्राइवेट लिमिटेड के नाम पर है, जिसमें 34 प्रतिशत शेयर अन्य कंपनी के नाम है जो ब्रिटिश वर्जिन आइलैंड (BVI) में रजिस्टर्ड बताई जा रही है। यह कंपनी संयुक्त अरब अमीरात से संचालित है।

आयकर विभाग ने यह कार्रवाई जुलाई 2019 में कंपनी से जुड़ी जांच में सबूत के आधार पर की है। इस जांच में आयकर विभाग को कई ऐसे सबूत हाथ लगे है। इससे कंपनी के स्वामित्व पर शक हुआ था। ब्रिस्टल होटल के स्वामित्व को लेकर आयकर विभाग ने अनियमितता पाई जाने के बाद कार्रवाई करते हुए बेनामी संपत्ति को जब्त कर लिया।

Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top