Home > राज्य > अन्य > हिजबुल के तीन आतंकियों पर किश्तवाड़ पुलिस ने रखा इनाम

हिजबुल के तीन आतंकियों पर किश्तवाड़ पुलिस ने रखा इनाम

- हिजबुल से जुड़े तीनों आतंकवादी घाटी में हुए कई हमलों में शामिल रहे - पुलिस ने पोस्टर जारी करके सूचना देने वाले का नाम गुप्त रखे जाने का भरोसा दिया

हिजबुल के तीन आतंकियों पर किश्तवाड़ पुलिस ने रखा इनाम

किश्तवाड़। जम्मू संभाग के डोडा व किश्तवाड़ में आतंकवाद को जड़ से मिटाने के लिए किश्तवाड़ की जिला पुलिस ने आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन से जुड़े तीन आतंकियों पर 30 लाख रुपये के नकद पुरस्कार की घोषणा की है। इन आतंकियों में मोहम्मद अमीन बट उर्फ जहांगीर सरूरी पर 15 लाख, रियाज अहमद और मुदस्सर हुसैन पर साढ़े सात-सात लाख रुपये का इनाम रखा गया है। इससे पहले हिजबुल मुजाहिदीन के ही आतंकी हरुन वानी को जिंदा या मुर्दा पकड़ने के लिए डोडा पुलिस ने 15 लाख रुपये के इनाम की घोषणा की थी।

ये तीनों आतंकवादी घाटी में हुए कई हमलों में शामिल रहे हैं। तीनों हिजबुल मुजाहिदीन से जुड़े बताए जाते हैं।घाटी में आतंकियों के खिलाफ सेना का अभियान जारी है। सेना के शीर्ष सूत्रों ने पिछले हफ्ते दावा किया था कि घाटी में अंसार गजवात उल हिंद आतंकी संगठन का सफाया हो गया है। इस आतंकी संगठन का मुखिया जाकिर मूसा था, जिसकी मौत के बाद अब्दुल हमीद ललहारी ने कमान संभाल ली थी लेकिन सुरक्षाबलों ने पिछले हफ्ते मंगलवार को अब्दुल हमीद ललहारी को भी मार गिराया।।

किश्तवाड़ के एसएसपी डॉ. हरमीत सिंह मेहता ने बताया कि तीनों आतंकियों को जिंदा या मुर्दा पकड़ने के लिए 30 लाख रुपये का इनाम घोषित किया गया है। पुलिस ने हिजबुल के इन तीनों आतंकियों के पोस्टर भी जारी किए हैं। पुलिस ने पोस्टर के जरिए लोगों से विश्वास दिलाया है कि आतंकियों की सूचना देने वाले व्यक्ति का नाम गुप्त रखा जाएगा।

Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top