Home > राज्य > अन्य > चमोली में जीप खाई में गिरी, आठ की मौत, एक लापता

चमोली में जीप खाई में गिरी, आठ की मौत, एक लापता

-पांच घायल, दो श्रीनगर गढ़वाल रेफर, एक लापता -मुख्यमंत्री ने जताया दुख, दिया जांच का आदेश

चमोली में जीप खाई में गिरी, आठ की मौत, एक लापता
X

गोपेश्वर। चमोली जिले की थराली तहसील के देवाल के समीप रविवार को एक वाहन (मैक्स जीप) गहरी खाई में गिर गई। इस हादसे में आठ लोगों की मौत हो गई जबकि पांच लोग घायल हैं और एक लापता बताया जा रहा है। राज्य आपदा प्रबंधन ने राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया है। हादसे की जानकारी मिलने के बाद मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने दुख जताते हुए हादसे की मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए हैं।

आपदा प्रबंधन के अनुसार जिले के देवाल विकास खंड स्थित देवाल-घेस मोटर मार्ग के कोलंग्री के पास एक वाहन अनियंत्रित होकर दो सौ मीटर नीचे खाई में गिर गया। इस हादसे में आठ लोगों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि पांच लोग घायल हो गए और एक लापता बताया जा रहा है। स्थानीय लोगों की मदद से घायलों को निकालकर सीएचसी थराली में भर्ती कराया गया है। इनमें से दो को श्रीनगर गढ़वाल रेफर किया गया है। मैक्स वाहन में कुल 15 लोग सवार थे। इनमें से कुछ लोगों ने वाहन से कूदकर अपनी जान बचाई। बताया जा रहा है कि ये लोग किसी की अंत्येष्टि में शामिल होने गए थे।

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र ने चमोली जिले की आज सुबह थराली तहसील के देवाल के समीप हुई वाहन दुर्घटना पर गहरा दुःख जताया और इस दुर्घटना की मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए। उन्होंने अपने शोक संदेश में दिवंगतों की आत्मा की शांति एवं दुःख की इस घड़ी में उनके परिजनों को धैर्य प्रदान करने के साथ ही घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की।

मुख्यमंत्री ने जिलाधिकारी को मृतकों के परिजनों और घायलों को तत्काल अनुमान्य सहायता राशि उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है। इसके अलावा घायलों के इलाज की समुचित व्यवस्था कराने के भी निर्देश दिए हैं।

Updated : 13 Oct 2019 4:08 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top