Home > राज्य > अन्य > शुजात बुखारी की हत्या में लश्कर के चार आतंकियों का हाथ

शुजात बुखारी की हत्या में लश्कर के चार आतंकियों का हाथ

शुजात बुखारी की हत्या की साजिश पाकिस्तान में कश्मीरी शेख सज्जाद गुल तथा उसके सहयोगी तीन आतंकियों जिनमें नावीद जट्ट भी है, ने रची थी

शुजात बुखारी की हत्या में लश्कर के चार आतंकियों का हाथ

जम्मू। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने गुरुवार को एक बड़ा खुलासा करते हुए कहा है कि राइजिंग कश्मीर के संपादक तथा वरिष्ठ पत्रकार शुजात बुखारी की हत्या में लश्कर-ए-तैयबा आतंकी संगठन का हाथ है, जिनमें नावीद जट्ट नामक आतंकी प्रमुख रूप से शामिल हैं। नावीद जट्ट इस साल फरवरी में एसएमएचएस अस्पताल से पुलिस की हिरासत से भागा था।

गुरुवार को पीसीआर श्रीनगर में एक प्रेस कांफ्रेंस में कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) एसपी पानी ने कहा कि शुजात बुखारी की हत्या की साजिश पाकिस्तान में कश्मीरी शेख सज्जाद गुल तथा उसके सहयोगी तीन आतंकियों जिनमें नावीद जट्ट भी है, ने रची थी। एसपी पानी के अनुसार गुल पांच साल पहले जाली पास्पोर्ट के ज़रिए पाकिस्तान चला गया था और वह ही बुखारी की हत्या का मास्टर माइंड है। गुल अब पाकिस्तान में ही रहता है।

पानी ने आगे जानकारी देते हुए बताया कि शुजात बुखारी पर हमला व उनकी हत्या में शामिल तीन मोटरसाइकिल सवारों में अजाद अहमद मलिक निवासी अरवानी बिजबिहाड़ा, मुज्जफर अहमद भट्ट निवासी सोपत काजीगुंड तथा नावीद जट्ट निवासी पाकिस्तान शामिल हैं।

Tags:    

Swadesh Digital ( 9575 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top