Top
Home > राज्य > अन्य > हार्दिक पटेल इस लोकसभा सीट से लड़ सकते हैं चुनाव

हार्दिक पटेल इस लोकसभा सीट से लड़ सकते हैं चुनाव

हार्दिक पटेल इस लोकसभा सीट से लड़ सकते हैं चुनाव

अहमदाबाद। गुजरात की राजनीति में पाटीदार नेता हार्दिक पटेल की आधिकारिक इंट्री जल्द हो सकती है। हार्दिक पटेल 12 मार्च को कांग्रेस ज्वॉइन कर सकते हैं। उनके और कांग्रेस हाईकमान के बीच बातचीत चल रही है। हार्दिक पटेल जामनगर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ सकते हैं।

2014 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी की पूनमबेन यहां से जीती थीं. गुजरात में लोकसभा की कुल 26 सीटे हैं. सभी सीटों पर बीजेपी का कब्जा है। कांग्रेस का फोकस प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गृह राज्य की अधिक से अधिक सीटों पर जीत दर्ज करना है। इसके लिए उसके पाटीदारों का समर्थन चाहिए।

बता दें, अहमदाबाद में 12 मार्च को कांग्रेस का ष्टङ्खष्ट होने जा रहा है। इस दिन सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी समेत सभी बड़े नेताओं मौजूद रहेंगे। इस दौरान हार्दिक पटेल कांग्रेस ज्वॉइन करेंगे. बीते दिनों हार्दिक पटेल ने अपने बचपन की दोस्त किंजल पारीख के साथ शादी की।

इस सीट से मौजूदा समय में सांसद पूनमबेन मादाम हैं। वह पाटीदार समाज से नहीं आती हैं। यही कारण है कि हार्दिक पटेल इस सीट पर दावेदारी कर रहे हैं। इस लोकसभा क्षेत्र के 7 विधानसभा सीटों में से 4 सीटों और जिला पंचायत पर कांग्रेस का कब्जा है। इसके अलावा हार्दिक पटेल कड़वा पाटीदार हैं, इसी जिले के सिदसर में इसका मुख्य स्थानक है। साथ ही कांग्रेस के दिग्गज नेता विक्रम माडम ने हार्दिक पटेल का समर्थन किया है।

Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top