Home > राज्य > अन्य > पश्चिम बंगाल के पूर्व मुख्यमंत्री बुद्धदेव भट्टाचार्य अस्पताल में भर्ती

पश्चिम बंगाल के पूर्व मुख्यमंत्री बुद्धदेव भट्टाचार्य अस्पताल में भर्ती

पश्चिम बंगाल के पूर्व मुख्यमंत्री बुद्धदेव भट्टाचार्य अस्पताल में भर्ती
X

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के पूर्व मुख्यमंत्री व माकपा के दिग्गज नेता बुद्धदेव भट्टाचार्य को सांस लेने में तकलीफ के बाद एक निजी अस्पताल के आईसीयू (इन्टेन्सिव केयर यूनिट) में भर्ती कराया गया है। राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने वुडलैंड्स अस्पताल में भट्टाचार्य के साथ लगभग 15 मिनट बिताए। धनखड़ ने बताया कि उन्होंने मुझसे बात की और मुझे धन्यवाद दिया। डॉक्टर उनकी बहुत अच्छी तरह से देखभाल कर रहे हैं। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी भट्टाचार्य से मुलाकात की।

फेफड़ा संबंधी बीमारी क्रोनिक ऑब्सट्रक्टिव पुल्मनेरी डिजीज (सीओपीडी) से पीड़ित 75 वर्षीय नेता का लंबे समय से पाम एवेन्यू स्थित आवास पर इलाज चल रहा था, लेकिन हालत बिगड़ने और रक्तचाप कम होने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना जरूरी हो गया।

माकपा के पोलित ब्यूरो सदस्य मोहम्मद सलीम ने शुक्रवार रात अस्पताल में मीडियाकर्मियों से कहा कि कोई अफवाहें नहीं। वह ठीक हैं। उनकी हालत स्थिर है।पूर्व मुख्यमंत्री के इलाज के लिए एक मेडिकल बोर्ड का गठन किया गया है।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पूर्व मुख्यमंत्री से अस्पताल में मुलाकात की और डॉक्टरों से उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली। भट्टाचार्य कुछ समय से क्रोनिक ऑब्सट्रक्टिव पल्मोनरी डिजीज (सीओपीडी) से पीड़ित हैं।

वह 2000 से 2011 तक पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री रहे हैं। वह 2018 में अपने बिगड़ते स्वास्थ्य की वजह से सीपीएम के पोलितब्यूरो, केंद्रीय समिति और राज्य सचिवालय से 2018 में हट गए। वह अंतिम बार सार्वजिक रूप से तीन फरवरी को एक महारैली में ब्रिगेड परेड मैदान में दिखाई दिए थे।

Updated : 7 Sep 2019 4:45 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top