Home > राज्य > अन्य > बंगाल में मेडिकल कॉलेज के सीसीयू में लगी आग, एक मरीज की मौत

बंगाल में मेडिकल कॉलेज के सीसीयू में लगी आग, एक मरीज की मौत

बंगाल में मेडिकल कॉलेज के सीसीयू में लगी आग, एक मरीज की मौत

कोलकाता। सिलीगुड़ी स्थित उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल के क्रिटिकल केयर यूनिट (सीसीयू) में शुक्रवार सुबह करीब 5ः00 बजे लगी आग में एक मरीज का दम घुट गया। मृतक की पहचान सवेरा खातून के रूप में हुई है।

मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल प्रबंधन ने कहा है कि आग लगने के बाद सीसीयू में धुआं भर जाने से अफरा-तफरी फैल गई। तत्काल पुलिस और दमकल विभाग को सूचना दी गई। सीसीयू में 10 मरीज भर्ती थे। दमकल विभाग की दो गाड़ियों ने पहुंचकर आग बुझाई।

सीसीयू में भर्ती मरीजों को लाइफ सपोर्ट पर रखा गया था। तत्काल उन्हें यहां शिफ्ट करने के लिए लाइफ सपोर्ट से उतार दिया गया। सभी को एक-एक कर शिफ्ट किया जाने लगा। इस क्रम में लाइफ सपोर्ट सिस्टम से हटने के बाद सवेरा खातून की मौत हो गई। बाकी नौ रोगियों में से पांच को अन्य अस्पतालों में शिफ्ट किया गया ।

दमकल विभाग को करीब दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग बुझाने में कामयाबी मिल पाई। आग लगने की वजह साफ नहीं हो पाई है। मगर अंदाजा लगाया जा रहा है कि शार्ट सर्किट की वजह से आग लगी। आग में सीसीयू जलकर राख हो गया है। इसे अस्थाई तौर पर बंद किया गया है। आग लगने के कारणों की जांच के लिए अस्पताल प्रबंधन और अग्निशमन विभाग को लेकर एक कमेटी का गठन किया गया है। रोगियों के परिजनों ने दावा किया है कि अस्पताल में अग्निशमन की पुख्ता व्यवस्था नहीं थी।

Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top