Home > राज्य > अन्य > मुंबई के रेलवे स्टेशन पर ट्रेन में मिला विस्फोटक पदार्थ

मुंबई के रेलवे स्टेशन पर ट्रेन में मिला विस्फोटक पदार्थ

मुंबई के रेलवे स्टेशन पर ट्रेन में मिला विस्फोटक पदार्थ
X

मुंबई। मुंबई के लोकमान्य तिलक कुर्ला टर्मिनस पर शालीमार एक्सप्रेस में विस्फोटक मिलने से हडकम्प मच गया। यह एक्सप्रेस ट्रेन कोलकाता से मुंबई पहुंची थी। ट्रेन में विस्फोटक होने की सूचना मिलने पर पूरे स्टेशन को खाली करा दिया गया।

प्रारंभिक जांच में पाया गया है कि ट्रेन में मिले बॉक्स में जिलेटिन की छड़ जैसी सामग्री मिली है। पुलिस ने बताया कि बॉक्स के अंदर विस्फोटक पाउडर मिला है। धमाके के लिए तार और बैटरी भी बॉक्स में मिले हैं। एफएसएल टीम यह पता लगाने का प्रयास कर रही है कि बॉक्स में किस तरह के विस्फोटक हैं। इस घटना की महाराष्ट्र एटीएस भी जांच में जुटी हुई है। आतंकी करतूत की आशंका पर मुंबई में अलर्ट जारी कर दिया गया है। विभिन्न स्थानों पर चेकिंग बढ़ा दी गई है। एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि हम इसे बहुत गंभीरता से ले रहे हैं। विस्फोटकों को तार से जोड़ा गया था, इसमें कोई डेटोनेटर नहीं था। अगर विस्फोटक आग के संपर्क में आता तो धमाके हो सकते थे।

विस्फोटक उस समय बरामद किया गया जब बुधवार को सुबह शालीमार एक्सप्रेस कुर्ला टर्मिनस पर पहुंची। ट्रेन खाली होने के बाद जब सफाईकर्मी साफ-सफाई करने अंदर गए तो एक सीट के नीचे संदिग्ध बॉक्स पाया गया। इस पर उन्होंने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने पाया कि इसमें बम जैसा कुछ है। इसके बाद बम निरोधक दस्ते को बुलाया गया। विस्फोटक सामग्री के साथ एक नोट भी मिला। वे बीजेपी सरकार को दिखाएंगे कि क्या कर सकते हैं। आपको बताते जाए कि इससे पहले कल नवी मुंबई के एक पुल पर आतंकी संगठन आईएसआईएस के संदेश लिखे जाने से पुलिस काफी सर्तक हो गई है।

Updated : 5 Jun 2019 12:41 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top