Home > राज्य > अन्य > ईडी दफ्तर पहुंचे रॉबर्ट वाड्रा, प्रियंका गांधी भी थीं साथ

ईडी दफ्तर पहुंचे रॉबर्ट वाड्रा, प्रियंका गांधी भी थीं साथ

ईडी दफ्तर पहुंचे रॉबर्ट वाड्रा, प्रियंका गांधी भी थीं साथ

जयपुर। राजस्थान में जमीन खरीद-फरोख्त मामले में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बहनोई व हाल ही महासचिव बनाई गई प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा मंगलवार सुबह जयपुर स्थित प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) दफ्तर पहुंचे।

प्रियंका स्वयं होटल से ईडी दफ्तर छोड़ने के लिए आईं और उन्हें वहां छोड़ फिर से होटल लौट गईं। उनका थोड़ी देर बाद लखनऊ लौटने का कार्यक्रम है।

उल्लेखनीय है कि रॉबर्ट वाड्रा एक दिवस पूर्व ही अपनी मां मॉरीन वाड्रा के साथ जयपुर पहुंचे थे। गत दिनों दिल्ली में उनसे पूछताछ हो चुकी है और अब राजस्थान हाईकोर्ट के निर्देश पर जयपुर में उनसे पूछताछ के दौरान 50 से 55 सवाल पूछे जा सकते हैं| इस सवाल-जवाब में चार से पांच घंटे लग सकते हैं। होटल से ईडी दफ्तर पहुंचे रॉबर्ट और प्रियंका को कड़े सुरक्षा बंदोबस्त के बीच लाया गया।

दिल्ली में पूछताछ के बाद अब जयपुर में

राजस्थान के बीकानेर जिले के श्रीकोलायत क्षेत्र में 275 बीघा जमीन खरीद मामले मेें रॉबर्ट वाड्रा से जुड़ी चार कम्पनियों ने भी यहां जमीन खरीदी थी। बताया जा रहा है कि राज्य के ही बॉर्डर एरिया इलाके के बाड़मेर में रिफाइनरी स्थापना के बाद दिल्ली से कई कम्पनियों ने पश्चिमी राजस्थान के बाड़मेर और बीकानेर जिलों में अवैध तरीके से जमीन की खरीद-फरोख्त की थी। इसके केस बीकानेर जिले के श्रीकोलायत और गजनेर थाने में दर्ज हैं। इन्हीं केसों को लेकर ईडी गत दिनों दिल्ली में रॉबर्ट वाड्रा से पूछताछ कर चुकी है और अब मंगलवार को जयपुर मेें पूछताछ हो रही है।

Tags:    

Swadesh News ( 6249 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top