Home > राज्य > अन्य > माकपा-कांग्रेस को वोट देना, गंवाने जैसा : ममता बनर्जी

माकपा-कांग्रेस को वोट देना, गंवाने जैसा : ममता बनर्जी

माकपा-कांग्रेस को वोट देना, गंवाने जैसा : ममता बनर्जी

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और कांग्रेस पर भी करारा हमला बोला है। रायगंज में जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि इन्हें वोट करना अपना मत गवांने के समान है। साथ ही कहा, पश्चिम बंगाल में कांग्रेस, भाजपा और माकपा की बी-टीम की तरह काम कर रही है।

ममता बनर्जी ने कहा कि वाममोर्चा का कोई अस्तित्व नहीं रह गया है। उन्हें दिया जाने वाला कोई भी वोट सार्थक नहीं होगा। इसके साथ भाजपा से भी लोगों को दूर रहने की हिदायत दी। उन्होंने कहा, यहां के लोगों को अपना वोट तृणमूल उम्मीदवार को देना चाहिए ताकि केंद्र में बनने वाली महागठबंधन की मजबूत सरकार में तृणमूल सबसे बड़ी भूमिका निभा सके।

मुख्यमंत्री ने कहा है कि भाजपा, कांग्रेस और माकपा ये तीनों दल बंगाल में एक साथ काम करते हैं। मतदाताओं को सचेत करते हुए कहा, कांग्रेस को वोट देकर अपना समय बर्बाद ना करें। कांग्रेस ने वर्षों तक क्षेत्र के लिए कुछ नहीं किया है। माकपा भी पिछला लोकसभा चुनाव जीतने के बावजूद काम करने में विफल रही है।

उल्लेखनीय है कि इस बार रायगंज सीट पर दिलचस्प मुकाबला है। साल 2014 में यहां से माकपा के मोहम्मद सलीम ने जीत दर्ज की थी। कांग्रेस की उम्मीदवार दीपा दास मुंशी महज 2000 वोटों से पिछड़ गई थीं। इस बार उम्मीद थी कि माकपा और कांग्रेस के बीच गठबंधन हो सकता है, लेकिन ऐन मौके पर कांग्रेस के अड़ियल रवैये की वजह से दोनों पार्टियों में गठबंधन नहीं हो सका।

यहां से माकपा उम्मीदवार मोहम्मद सलीम के खिलाफ कांग्रेस ने दीपा दास मुंशी को उतार दिया है। ऐसे में चर्चा चल रही है कि यहां से कांग्रेस को भी बढ़त मिल सकती है। अमूमन अपनी जनसभा में ममता बनर्जी प्रदेश कांग्रेस पर हमला नहीं करतीं, लेकिन इसी बात को ध्यान में रखकर उन्होंने कांग्रेस और माकपा पर एक साथ तीखा हमला बोला है।

Tags:    

Swadesh Digital ( 10031 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top