Home > राज्य > अन्य > कांग्रेस की सरकार बनी तो 32 लाख बेरोजगारों को देंगे नौकरियां : राहुल

कांग्रेस की सरकार बनी तो 32 लाख बेरोजगारों को देंगे नौकरियां : राहुल

कांग्रेस की सरकार बनी तो 32 लाख बेरोजगारों को देंगे नौकरियां : राहुल
X

जयपुर। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि यदि मतदाताओं ने कांग्रेस पर भरोसा जताया और हमारी सरकार बनी तो 22 लाख बेरोजगार युवाओं को सरकारी नौकरियां एक साल में दी जाएंगी। इसके अलावा 10 लाख युवाओं को देश की पंचायतों में कांग्रेस सरकार रोजगार प्रदान करेगी। इसके अलावा करौली-धौलपुर लोकसभा क्षेत्र के सैपऊ में सोमवार को कांग्रेस प्रत्याशी संजय कुमार जाटव के समर्थन में आयोजित जनसभा में राहुल ने पीएम मोदी की सरकार को आड़े हाथों लेते हुए उन पर कई तंज कसे।

उन्होंने कहा कि गुजरे पांच साल में पीएम मोदी ने लाखों-करोड़ों रुपये अपने अमीर दोस्तों के खातों में डाले हैं। पांच लाख पचपन हजार करोड़ रुपये उन्होंने अपने पंद्रह अमीर दोस्तों को दिए हैं। उन्होंने पांच साल पहले हिन्दुस्तान के गरीब लोगों को सपना दिखाया। उनके खातों में 15-15 लाख रुपये डालेंगे। इसके बाद पूरे देश के गरीबों ने गरीबी से ऊपर उठने का सपना देखा। पीएम मोदी ने उनके खाते खुलवाए तो यह सपना सच होता दिखा, लेकिन उन्होंने पूरे साल देश के गरीबों को धोखे में रखा, भ्रम में रखा। पांच साल तक उनके खातों में एक रुपये भी नहीं आया। उल्टा, आपका पैसा खातों में से ही काट लिया।

उन्होंने नोटबंदी की, आपकी जेब से, आपके घर से आपका पैसा निकाला और पांच लाख पचपन हजार करोड़ रुपये अपने दोस्तों में बांट दिए। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी खुद को देश का चौकीदार कहते हैं, लेकिन राफेल में 30 हजार करोड़ चौकीदार ने अनिल अंबानी को दे दिए। राहुल गांधी ने कहा कि पांच महीने पहले मैंने आर्थिक सलाहकार को बुलाया। उनसे बातचीत कर समझाना चाहा कि हम कितने रुपये हिन्दुस्तान के गरीब व्यक्ति के बैंक खाते में डाल सकते हैं बगैर किसी नोटबंदी के। बस एक ही शर्त रखी। हिन्दुस्तान की अर्थव्यवस्था बिगाड़े बिना। सलाहकार ने पूछा कि आप कितने लोगों की बात कर रहे हो तो हमने 25 करोड़ लोगों के खातों में रुपये डालने की बात कही।

वे चौंक गए और कहा कि इतने लोगों को। तब मैंने कहा कि मुझे वो आंकड़ा बताइए, तब उन्होंने कागज पर सिर्फ इतना ही लिखा 72 हजार रुपये। यानी पांच करोड़ लोगों के बैंक खाते में पांच साल में 3 लाख 60 हजार करोड़ रुपये। राहुल गांधी ने कहा कि इससे बहुत जबरदस्त फायदा होने वाला है। केवल 5 करोड़ परिवार को नहीं, बल्कि पूरे देश को।

राहुल गांधी ने कहा कि नोटबंदी होते ही लोगों ने माल खरीदना बंद कर दिया। इसके बाद गब्बर सिंह टैक्स के बाद लोगों ने माल खरीदना बंद किया। जैसे ही माल खरीदना बंद हुआ तो लोगों की फैक्टरियां बंद हो गईं। फैक्टरियां बंद होने से नौकरियां कम हो गईं। बेरोजगारी बढ़ गई। न्याय योजना से आपकी जेब में पैसा आएगा तो आप माल खरीदोगे। माल बिकेगा तो फैक्टरियां माल बनाना शुरू करेंगी। जिससे रोजगार बढ़ेगा। आपके बच्चों को भी रोजगार मिलेगा। करोड़ों युवाओं को रोजगार मिलेगा।

Updated : 29 April 2019 8:58 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top