Home > राज्य > अन्य > मुख्यमंत्री बनने भाजपा में शामिल हो सकते है कांग्रेस विधायक दिगंबर कामत

मुख्यमंत्री बनने भाजपा में शामिल हो सकते है कांग्रेस विधायक दिगंबर कामत

मुख्यमंत्री बनने भाजपा में शामिल हो सकते है कांग्रेस विधायक दिगंबर कामत

पणजी। गोवा विधानसभा के उपाध्यक्ष माइकल लोबो ने रविवार को यहां कहा कि भाजपा के विधायकों ने राज्य मुख्यालय में एक बैठक में कई विकल्पों पर चर्चा की है, जिसमें से एक विकल्प यह है कि पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस विधायक दिगंबर कामत भाजपा में शामिल हो जाएं और मनोहर पर्रिकर का स्थान ले लें। लोबो ने कहा, "दिगंबर कामत भाजपा में शामिल होने दिल्ली गए हैं। वहां इसके अलावा उनका कोई काम नहीं है।"

कामत ने रविवार तड़के दिल्ली प्रस्थान कर यहां राजनीतिक गलियारे में एक चर्चा को जन्म दे दिया है। कामत ने डाबोलिम अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर संवाददाताओं से कहा कि यह यात्रा निजी कारणों से हो रही है। एक अन्य भाजपा विधायक ने कहा कि कामत पर्रिकर को पसंद करते हैं और यदि उन्होंने भाजपा में शामिल होने का निर्णय लिया है तो वह मुख्यमंत्री पद के प्रबल दावेदार होंगे, क्योंकि भाजपा में पर्रिकर के स्थान पर किसी उम्मीदवार को लेकर कोई स्पष्टता नहीं है। भाजपा विधायक ने कहा, "हमारी पार्टी कामत से बात कर रही है। लेकिन उनका कांग्रेस छोड़ना अभी तय नहीं हुआ है। वह पहले भाजपा नेतृत्व के साथ काम कर चुके हैं और वापस पार्टी में आना कोई मुद्दा नहीं होना चाहिए।"

भाजपा विधायकों की बैठक में कामत को पार्टी में शामिल कराने के सुझाव पर मिश्रित प्रतिक्रिया आई। कुछ ने इसका विरोध किया तो कुछ ने समर्थन किया। लेकिन कांग्रेस के नेता प्रतिपक्ष चंद्रकांत कवलेकर ने कहा कि कामत पार्टी के एक वरिष्ठ नेता हैं और एक निजी काम से दिल्ली जाने से पहले उन्होंने अनुमति मांगी है। कवलेकर ने कहा, "पार्टी के प्रति कामत की प्रतिबद्धता पर कोई संदेह नहीं है। वह कांग्रेस में बने रहेंगे।" उल्लेखनीय है कि गोवा भाजपा मुख्यमंत्री पर्रिकर का उत्तराधिकारी तलाश रही है। पर्रिकर एडवांस्ड पैंक्रियाटिक कैंसर से पीड़ित हैं। कथित तौर पर पिछले 48 घंटों के दौरान उनकी सेहत बिगड़ गई है।

Tags:    

Swadesh Digital ( 10049 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top