Home > राज्य > अन्य > चुनाव अभियान में सैनिकों की तस्वीरों के प्रयोग की मनाही सराहनीय कदम : कैप्टन अमरिन्दर

चुनाव अभियान में सैनिकों की तस्वीरों के प्रयोग की मनाही सराहनीय कदम : कैप्टन अमरिन्दर

चुनाव अभियान में सैनिकों की तस्वीरों के प्रयोग की मनाही सराहनीय कदम : कैप्टन अमरिन्दर
X

चंडीगढ़। भारतीय चुनाव आयोग द्वारा चुनाव प्रचार के दौरान रक्षा सैनिकों से सम्बन्धित तस्वीरों के प्रयोग के विरुद्ध जारी किये गए दिशा-निर्देशों का पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने स्वागत किया है | उन्होंने कहा है कि राजनीतिक लाभ कमाने के लिए रक्षा सेनाओं के सियासीकरण का अंत इससे हो जायेगा।

रविवार को जारी प्रेस बयान में मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी सेना के सियासीकरण के सहारे शोहरत कमाना उतना ही गलत है, जितना राजनीतिक लाभ कमाने के लिए रक्षा सेनाओं की तस्वीरों का इस्तेमाल करना ।

चुनाव आयोग ने शनिवार को देश की सभी राष्ट्रीय और क्षेत्रीय पार्टियों को एडवाइजरी जारी करके कहा था कि अपने चुनाव प्रचार या मुहिम के दौरान इश्तेहारों या अन्य किसी भी तरह रक्षा सेनाओं की तस्वीरें या रक्षा सेनाओं की भागीदारी व समागमों वाली तस्वीरें छापने से मना किया । राजनीतिक पार्टियों को रक्षा सेनाओंं के सियासीकरण की किसी भी कोशिश से दूर रहने की अपील करते हुये कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने कहा कि यह बहुत अच्छी बात है कि चुनाव आयोग ने नियंत्रण रेखा से पार हाल ही में किये गए वायु सेना की सर्जिकल स्ट्राइक के मद्देनजऱ राजनैतिक लाभ कमाने के लिए ऐसी तस्वीरों का उपयोग करने को नोटिस में लिया है।

मुख्यमंत्री, जो स्वयं पूर्व फ़ौजी हैं, ने कहा कि सेना जाति, धर्म और राजनैतिक विचारधाराओंं जैसे तंग विचारों से परे होते हैं और यदि भारत को प्रभुसत्ता सम्पन्न देश रहना है तो सेना का मौजूदा स्वरूप बरकरार रखना भी जरूरी है।


Updated : 10 March 2019 2:44 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top