Home > राज्य > अन्य > छत्तीसगढ़ : बीजापुर में मुठभेड़, 10 नक्सलियों के शव बरामद

छत्तीसगढ़ : बीजापुर में मुठभेड़, 10 नक्सलियों के शव बरामद

छत्तीसगढ़ : बीजापुर में मुठभेड़, 10 नक्सलियों के शव बरामद
X

बीजापुर। छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में गुरुवार की सुबह पुलिस व नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में 15 वर्दीधारी नक्सलियों के मारे मारे जाने की संभावना है। इनमें से 10 के शव बरामद कर लिए गए हैं। पुलिस ने मुठभेड़ में और भी नक्सलियों के मारे जाने व घायल होने का दावा किया है। मौके से 11 बंदूक समेत भारी मात्रा में आईईडी का जखीरा बरामद किया गया है।

यह जानकारी बस्तर आईजी विवेकानंद सिन्हा और बीजापुर के एसपी मोहित गर्ग ने दी। उन्होंने बताया कि भैरमगढ़ थाने से डीआरजी एवं एसटीएफ का संयुक्त पुलिस बल ग्राम ताकीलोड की ओर गश्त सर्चिंग के लिए रवाना हुआ था। ग्राम बोड़गा के जंगल में घात लगाए नक्सलियों ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने भी फौरन मोर्चा संभालते हुए गोलीबारी की। लगभग एक घंटे की मुठभेड़ के बाद अंतत: नक्सली घने जंगल और पहाड़ी की आड़ लेकर भाग गए। मौके से दस वर्दीधारी नक्सलियों का शव बरामद किया गया है| उनकी शिनाख्त की जा रही है। उन्होंने बताया कि मुठभेड़ स्थल पर मौजूद परिस्थितिजन्य साक्ष्य, खून के धब्बे एवं घसीटे जाने के निशान से यह साबित होता है कि कम से कम 5-6 नक्सली और मारे गए हैं और कई घायल हुए हैं, जिनके शव नक्सली अपने साथ ले जाने में कामयाब रहे।

आईजी सिन्हा ने बताया कि घटनास्थल की सर्चिंग के दौरान 11 बंदूकें एवं आईईडी के जखीरे के साथ बैनर, पोस्टर, दवाइयां, गोला-बारूद, डेटोनेटर, बिजली के तार, बैटरी, पिट्ठू, दैनिक उपयोग की सामग्रियां तथा नक्सली साहित्य बरामद किया गया है। उन्होंने बताया कि मारे गए नक्सालियों की संख्या बढ़ सकती है। वहीं इस पूरे मामले को लेकर डीजीपी डीएम अवस्थी प्रेस वार्ता लेंगे।

Updated : 7 Feb 2019 9:27 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top