Home > राज्य > अन्य > छत्तीसगढ़ के तीसरे मुख्यमंत्री बने भूपेश बघेल, ली पद और गोपनीयता की शपथ

छत्तीसगढ़ के तीसरे मुख्यमंत्री बने भूपेश बघेल, ली पद और गोपनीयता की शपथ

छत्तीसगढ़ के तीसरे मुख्यमंत्री बने भूपेश बघेल, ली पद और गोपनीयता की शपथ
X

रायपुर, 17 दिसम्बर। कांग्रेस ने राज्य की सत्ता में 15 साल बाद वापसी के साथ ही मुख्यमंत्री पद के लिए भूपेश बघेल ने सोमवार को शपथ ग्रहण की। बघेल राज्य के तीसरे मुख्यमंत्री बने हैं। राज्यपाल आनंदीबेन ने भूपेश बघेल समेत दो मंत्रियों टीएस सिंहदेव और ताम्रध्वज साहू को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई।

शपथ ग्रहण समारोह में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, आनंद शर्मा, मल्लिकार्जुन खडगे, राज बब्बर, सचिन पायलट, फारूख अब्दुल्ला, नवजोत सिंह सिद्धु, शरद यादव, राजीव शुक्ला, मोतीलाल वोरा, बीके हरिप्रसाद, नारायण सामी समेत कई दिग्गत नेता शामिल हुए। समारोह में जिस अंदाज में कांग्रेस के आला नेताओं के साथ-साथ महागठबंधन के नेता शरीक हुए हैं, उससे पता चलता कि कांग्रेस 2019 के आम चुनाव की तैयारी में अभी से जुट गई है। नेताओं की एकजुटता मोदी सरकार के लिए एक बड़ा संदेश देती नजर आई।

पूर्व मुख्यमंत्री डाॅ. रमन सिंह व पूर्व मंत्री बृज मोहन अग्रवाल भी शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए। भूपेश बघेल ने डॉ. रमन सिंह को व्यक्तिगत तौर पर फोन पर समारोह में शामिल होने का न्योता दिया था। शपथ ग्रहण समारोह में कांग्रेस के तमाम निर्वाचित विधायकों के अलावा हजारों की तादाद में कांग्रेस के कार्यकर्ता शामिल हुए। साइंस काॅलेज मैदान में बारिश होने की वजह से आनन-फानन में इंडोर स्टेडियम में शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया गया, जिसकी वजह से भारी अव्यवस्था भी हुई। जोश और उत्साह से लबरेज हजारों की संख्या में पहुंचे कार्यकर्ता स्टेडियम के भीतर दाखिल नहीं हो सके। बड़ी संख्या में लोग स्टेडियम के बाहर ही खड़े होकर शपथ ग्रहण समारोह के साक्षी बने। (हि.स.)

Updated : 17 Dec 2018 2:13 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top