Home > राज्य > अन्य > कट्टरपंथियों का गढ़ बनता जा रहा बंगाल

कट्टरपंथियों का गढ़ बनता जा रहा बंगाल

कट्टरपंथियों का गढ़ बनता जा रहा बंगाल
X

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता से सटे हावड़ा स्टेशन के पास एक छात्रा पर अज्ञात बाइक सवारों द्वारा ब्लेड से हमला किए जाने की घटना पर मेघालय के नवनियुक्त राज्यपाल तथागत रॉय ने एक बार फिर राज्य सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने इस घटना का जिक्र करते हुए इसे तस्लीमा नसरीन की जिंदगी से जोड़ा है और कहा है कि राज्य में मौजूदा तुष्टीकरण की नीति की वजह से कट्टरपंथी बढ़ते जा रहे हैं।

शुक्रवार सुबह तथागत रॉय ने इस घटना का जिक्र करते हुए कहा कि हावड़ा में सुष्मिता दास नाम की एक छात्रा पर अज्ञात बाइक सवारों ने ब्लेड से हमला कर दिया। उस छात्रा ने किसी का कोई नुकसान नहीं पहुंचाया था लेकिन हमलावरों ने उसके पूरे हाथ को बुरी तरह से घायल किया है। इस घटना को देखने के बाद मुझे तस्लीमा नसरीन की जिंदगी में उस घटना की याद आती है जिसमें साइकिल पर बैठी तसलीमा को कट्टरपंथी हमलावरों ने सिगरेट से जला दिया था।

ज्ञात हो कि गुरुवार दोपहर बस में हावड़ा स्टेशन पहुंची मुर्शिदाबाद की छात्रा पर बाइक सवार दो हमलावरों ने ब्लेड से हमला कर दिया था। दोनों हेलमेट पहने थे एवं छात्रा के बस से उतरते ही एक के बाद एक ब्लेड से हमला करने लगे थे। वह बुरी तरह से घायल है और हावड़ा जिला अस्पताल में उसका इलाज चल रहा है। घटना के बाद दोनों हमलावर फरार हो गए थे। गोलाबारी थाने की पुलिस उनकी तलाश कर रही है।

Updated : 1 Sep 2018 4:49 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top