Home > राज्य > अन्य > कश्मीर घाटी में प्रमुख मस्जिदों में नमाज अदा करने पर रोक

कश्मीर घाटी में प्रमुख मस्जिदों में नमाज अदा करने पर रोक

कश्मीर घाटी में प्रमुख मस्जिदों में नमाज अदा करने पर रोक

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद पड़े आठवें शुक्रवार को भी जामिया मस्जिद समेत कई प्रमुख मस्जिदों में नमाज अदा करने पर रोक रही। जुमे की नमाज बाद होने वाले हिसंक प्रदर्शनों की आशंका के मद्देनजर प्रशासन ने प्रतिबंध जारी रखा।

इसके साथ ही घाटी के कुछ संवेदनशील स्थानों पर धारा 144 लगाई गई। प्रशासन ने लोगों से अपील की है कि वह अपने गली-मोहल्ले की मस्जिदों में ही नमाज अदा करें। जुमे की नमाज के मद्देनजर श्रीनगर के नौहाटा, डाउन टाउन और अंचर सहित कई भीतरी इलाकों में बैरिकेड्स और कंटीली तार लगाकर आम लोगों का प्रवेश रोक दिया गया है। सभी प्रमुख मस्जिदों के आसपास अतिरिक्त सुरक्षाबलों को तैनात किया गया है।

कश्मीर घाटी में स्थिति शांतिपूर्ण है और फिलहाल कहीं से भी अप्रिय घटना की सूचना नहीं है। दक्षिण कश्मीर और उत्तरी कश्मीर के कई संवेदनशील इलाकों में आंशिक प्रतिबंध लगाए गए हैं। शाम तक अगर स्थिति सामान्य बनी रहती है तो प्रतिबंधों में ढील दी जा सकती है। इस बीच कश्मीर घाटी में सभी दुकानें, व्यापारिक प्रतिष्ठान और शिक्षा संस्थान बंद रहे। सड़कों पर वाहनों की आवाजाही न के बराबर रही। जम्मू-कश्मीर में मोबाइल इंटरनेट सेवा बंद है।

Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top