Home > राज्य > अन्य > महाराष्ट्र सरकार के मंत्री एक राय नहीं, आदित्य ठाकरे के बाद अशोक चव्हाण ने दिया ये बयान

महाराष्ट्र सरकार के मंत्री एक राय नहीं, आदित्य ठाकरे के बाद अशोक चव्हाण ने दिया ये बयान

महाराष्ट्र सरकार के मंत्री एक राय नहीं, आदित्य ठाकरे के बाद अशोक चव्हाण ने दिया ये बयान
X

नई दिल्ली। महाराष्ट्र मंत्रिमंडल ने बुधवार को 'मुंबई में मॉल, सिनेमाघर और दुकानों को 24 घंटे' खोलने की नीति को मंजूरी दी। नई नीति 27 जनवरी लागू से होगी। इसपर महाराष्ट्र के मंत्री अशोक चव्हाण ने कहा कि आज हमने जो तय किया है उसके लिए नाइटलाइफ शब्द सही नहीं है। यह मुंबई शहर के चयनित क्षेत्रों के लिए 24×7 सेवा है। इसके लागू होने की तारीख अभी तय नहीं है। हम सुरक्षित और सुरक्षित स्थानों की तलाश कर रहे हैं। हम पुलिस की व्यवस्था को ध्यान में रखेंगे।

इससे पहले लंदन की पांच अरब पाउंड की रात की अर्थव्यवस्था को रेखांकित करते हुए पर्यटन मंत्री आदित्य ठाकरे ने मंत्रिमंडल की बैठक के बाद पत्रकारों को बताया था कि सरकार के इस फैसले से राजस्व और रोजगार बढ़ाने में मदद मिलेगी। इस समय मुंबई के सेवा क्षेत्र में पांच लाख लोग काम कर रहे हैं।

उन्होंने स्पष्ट किया कि मॉल और खाने-पीने की दुकानों को रात को खोलना बाध्यकारी नहीं है। ठाकरे ने कहा, 'जो लोग मानते हैं कि पूरी रात प्रतिष्ठानों को खोले रखने से बेहतर कारोबार होगा, वे ही इसपर अमल करेंगे।'

राज्य सरकार के फैसले के मुताबिक पहले चरण में दुकानों, रेस्तरां, गैर आवासीय इलाकों में स्थित मॉल तथा मिल परिसरों के थियेटर को पूरी रात खोलने की अनुमति होगी।

शिवसेना नेता ने कहा, 'बांद्रा-कुर्ला कॉम्प्लेक्स और एनसीपीए के नजदीक नरीमन प्वाइंट की सड़क पर सचल खाने की दुकानों को खोलने की अनुमति दी जाएगी और खाद्य निरीक्षक उनपर नजर रखेंगे। अगर ठोस कचरा प्रबंधन, आवाज की सीमा और कानून व्यवस्था के नियमों का उल्लंघन हुआ तो, उन पर आजीवन प्रतिबंध का प्रावधान है।'

उन्होंने कहा कि पुलिस पर यह दबाव नहीं होगा कि वे देर रात डेढ बजे यह सुनिश्चित करें कि दुकानें और प्रतिष्ठान बंद हैं। राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ने कहा, 'इसके बजाय अब वे कानून व्यवस्था कायम रखने पर ध्यान केंद्रित कर सकेंगे।' उन्होंने कहा कि यह फैसला लेते वक्त आबकारी नियमों को नहीं छुआ गया है और पब और बार पूर्व की तरह रात डेढ़ बजे ही बंद होंगे।

Updated : 22 Jan 2020 3:28 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top