Top
Latest News
Home > राज्य > अन्य > झारखंड में टीपीसी के सब जोनल कमांडर समेत 5 नक्सली गिरफ्तार

झारखंड में टीपीसी के सब जोनल कमांडर समेत 5 नक्सली गिरफ्तार

झारखंड में टीपीसी के सब जोनल कमांडर समेत 5 नक्सली गिरफ्तार

लातेहार। लातेहार जिले के बालूमाथ थाना क्षेत्र में पुलिस ने गुप्त सूचना पर अभियान चलाकर उग्रवादी संगठन टीपीसी के पांच नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने इनके पास से भारी मात्रा में हथियार और गोलियां बरामद की हैं।

एसपी प्रशांत आनंद ने अपने कार्यालय कक्ष में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि गिरफ्तार किए गए उग्रवादियों में चतरा के लावा लॉन्ग का रहने वाला टीपीसी सब जोनल कमांडर कार्तिक उर्फ विजय गंजू के साथ बालूमाथ थाना क्षेत्र के डाकादिरी गांव के रहने वाले दस्ता सदस्य जगेश्वर गंजू, रंजीत गंजू, रूपलाल गंजू और पप्पू गंजू शामिल हैं। पुलिस ने इनके पास से दो कार्बाइन, सात राइफल और एक सेमी ऑटोमेटिक राइफल के अलावा 423 गोलियां बरामद की हैं।

एसपी ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि बालूमाथ थाना क्षेत्र के जंगलों में टीपीसी के उग्रवादियों की सक्रियता देखी गयी है और वे किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की योजना बना रहे हैं। इसी सूचना पर एएसपी विपुल पांडेय के नेतृत्व में टीम बनाकर छापेमारी अभियान चलाया गया। पुलिस दल जैसे ही बालूमाथ थाना क्षेत्र के तीतर महुआ जंगल में पहुंची तो वहां कुछ लोगों की चहलकदमी संदिग्ध दिखी। पुलिस को देखकर वे लोग भागने लगे परंतु उन्हें घेराबंदी कर गिरफ्तार कर लिया गया।

पुलिस ने उनसे पूछताछ शुरू की तो पता चला कि पकड़े गए टीपीसी उग्रवादी हैं, जिनमें एक टीपीसी का सब जोनल कमांडर कार्तिक भी है। इनकी निशानदेही पर हथियार, गोली और नक्सलियों के अन्य दस्तावेज भी बरामद किए गए हैं। पूछताछ में नक्सलियों ने कई सफेदपोश लोगों के नाम भी बताए हैं, जिसकी जांच की जा रही है। एसपी ने अभियान में शामिल पुलिस अधिकारियों को सम्मानित करने के लिए पुलिस मुख्यालय को भी अनुशंसा करने की बात कही।

Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top