Home > राज्य > बान की मून ने दिल्ली सरकार की स्वास्थ्य सुविधाओं की प्रशंसा की

बान की मून ने दिल्ली सरकार की स्वास्थ्य सुविधाओं की प्रशंसा की

विदेशी प्रतिनिधिमंडल ने किया मोहल्ला क्लीनिक का दौरा, नार्वे की पूर्व प्रधानमंत्री ग्रो हार्लेम ब्रूट्डलैण्ड सहित दुनिया के कई बड़े नेता पहुंचे

बान की मून ने दिल्ली सरकार की स्वास्थ्य सुविधाओं की प्रशंसा कीImage Credit : ANI Tweet

नई दिल्ली। दिल्ली में स्वास्थ्य के क्षेत्र में हो रही क्रांति को देखने के लिए शुक्रवार को संयुक्त राष्ट्र संघ के पूर्व महासचिव बान की मून और नार्वे की पूर्व प्रधानमंत्री ग्रो हार्लेम ब्रूट्डलैण्ड सहित दुनिया के कई बड़े नेता यहां पहुंचे। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने विदेशी प्रतिनिधिमंडल को पीरागढ़ी में स्थित दिल्ली के पहले मोहल्ला क्लिनिक और पोलीक्लिनिक का दौरा कराया।

मोहल्ला क्लीनिक देखने के बाद यहां संवाददाता सम्मेलन में पत्रकारों से बातचीत में बान की मून ने कहा कि वह दुनिया के कई देशों की यात्रा कर चुके हैं लेकिन उन्होंने जो आज यहां देखा वह सचमुच अनूठा है। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य के क्षेत्र में दिल्ली सरकार का मोहल्ला क्लीनिक और पॉलीक्लिनिक्स एक बेहतर और व्यवस्थित स्वास्थ्य व्यवस्था है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के पास प्राथमिक स्वास्थ्य देखभाल के बारे में बहुत अच्छी दृष्टि है। मैं इसकी सराहना करता हूं।

ग्रो हार्लेम ब्रुंडलैंड ने कहा कि यहां दिल्ली में मोहल्ला क्लीनिक का दौरा करना बहुत अच्छा अनुभव है।

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली और देश के लिए गर्व का दिन है कि संयुक्त राष्ट्र संघ के पूर्व सचिव बान की मून और नार्वे की पूर्व प्रधानमंत्री ग्रो हार्लेम ब्रूट्डलैण्ड मोहल्ला क्लीनिक देखने पहुंचे हैं।

Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top