Home > खेल > अन्य खेल > विश्व कुश्ती चैम्पियनशिप : सेमीफाइनल में दौलत से मात खा गए बजंरग, रवि भी हारे

विश्व कुश्ती चैम्पियनशिप : सेमीफाइनल में दौलत से मात खा गए बजंरग, रवि भी हारे

विश्व कुश्ती चैम्पियनशिप : सेमीफाइनल में दौलत से मात खा गए बजंरग, रवि भी हारे
X

नई दिल्ली। भारत के दिग्गज पहलवान बजंरग पुनिया गुरुवार को विश्व कुश्ती चैम्पियनशिप में बेहतरीन प्रतिस्पर्धा के बाद भी हार गए। बजरंग को 65 किलोग्राम भारवर्ग के सेमीफानल में कजाकिस्तान के दौलत नियाजबेकोव ने बराबरी का स्कोर रहने के बाद भी मात दे दी। दोनों खिलाड़ियों का स्कोर 9-9 रहा लेकिन काजाकिस्तान के खिलाड़ी ने एक दाव चार अंक का लगाया जिसके कारण बजंरग को हार मिली। इस फैसले से हालांकि बजरंग नाखुश दिखे। बजंरग अब कांस्य पदक के लिए मुकाबल करेंगे। दौलत ने बजरंग को टेकडाउन से पटक दो अंक ले अच्छी शुरुआत की। बजरंग ने हालांकि तुरंत वापसी करते हुए स्कोर बराबर कर लिया।

पहले राउंड के बाद स्कोर 2-2 से बराबर था। दूसरे राउंड में बजरंग ने अच्छा खेल दिखाया। दौलत ने उन्हें मैट के कोने में घसीटने का प्रयास किया, लेकिन बजरंग ने बचाव कर लिया, लेकिन रैफरी ने कजाकिस्तान के खिलाड़ी को चार अंक दिए। इसे बजरंग ने चैलेंज किया जो असफल रहा जिससे दौलत 7-2 से आगे हो गए। दौलत ने फिर दो अंक ले 9-2 की बढ़त के साथ बजरंग की मुश्किलें बढ़ा दीं। बजंरग ने हालांकि हरा नहीं मानी और दो अंक लेकर स्कोर 4-9 किया। 90 सेकेंड़ का खेल बचा था और बजरंग ने लगातार अंक ले स्कोर 9-9 कर दिया, चार अंक के दाव के कारण दौलत के हिस्से जीत आई।

रवि कुमार दहिया (57 किग्रा) को यहां जारी विश्व कुश्ती चैम्पियनशिप के सेमीफाइनल में गुरुवार को हार का सामना करना पड़ा। इस हार के बाद रवि अब कांस्य पदक मुकाबले के लिए शुक्रवार को रिंग में उतरेंगे। रवि ने क्वार्टर फाइनल में पहुंचने के साथ ही टोक्यो ओलम्पिक के लिए क्वालीफाई कर लिया था। रवि को सेमीफाइनल मुकाबले में रूस के जवुर यूगेव से 4-6 से हार का सामना करना पड़ा। रवि मुकाबले में 0-6 से पीछे थे, लेकिन पिछली बार की तरह ही इस बार वह वापसी नहीं कर सके और उन्हें शिकस्त का सामना करना पड़ा।

Updated : 19 Sep 2019 2:06 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top