Home > खेल > अन्य खेल > टाइगर वुड्स ने 11 साल बाद 15वीं बड़ी स्पर्धा जीती

टाइगर वुड्स ने 11 साल बाद 15वीं बड़ी स्पर्धा जीती

टाइगर वुड्स ने 11 साल बाद 15वीं बड़ी स्पर्धा जीती

अगस्ता/जार्जिया। गोल्फ की दुनिया में शहंशाह टाइगर वुड्स ने एक दशक बाद 'अगस्ता' नेशनल चैम्पियनशिप (16वें होल) में मास्टर्स स्पर्धा जीतकर एक नया इतिहास रच दिया। टाइगर वुड्स ने (43) मास्टर्स के फाइनल दौर की मास्टर्स-2019 एक नए अन्दाज में जीती। वह 12वीं टी पर थे और फ्रांसिस्को मोलिनेरी से पांच होल पीछे थे। इसके बाद टाइगर ने एक शानदार शॉट से 16वीं टी पर आ खड़े हुए। उसके बाद 179वें यार्डस से उन्होंने आठवें आयरन से जो विजयदायी रिप लिया, वह सभी दर्शकों को भा गया। वह मोलिनेरी से दो शॉट आगे थे। 17वें शॉट में और करीब आए और 18वें में फेयरवे वुड-3 से बाजी जीत गए।

टाइगर वुड्स की पीठ में चोट और सर्जरी के बाद यह 2005 के बाद पहली मास्टर्स विजय थी। इस जीत के बाद टाइगर बहुत खुश हुए। रविवार की छुट्टी के दिन दर्शकों की भीड़ में टाइगर, टाइगर के उद्घोष का यह नजारा देखने के लिए उनका बेटा, मां और प्रेमिका मौजूद रहे। उत्साहवर्धित टाइगर आगे बढ़े और उसने अपने बेटे चार्ली, फिर बड़ी बेटी सैम, मां टिलदा और प्रेमिका एरिका हर्मन को गले लगा लिया।

उल्लेखानीय है कि टाइगर ने 1997 में पहली बार मास्टर्स जीती थी। उन्होंने कहा कि उस समय उनके पिता थे, आज वह अपने दो बच्चों के साथ यह खुशियां बांट रहे हैं। टाइगर ने 14वीं बड़ी स्पर्धा 2008 जीती थी, तब सैम एक साल की थी, जबकि चार्ली पैदा भी नहीं हुआ था।

Tags:    

Swadesh Digital ( 8067 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top