Home > खेल > अन्य खेल > सिंधु को हैदराबाद और साइना को नार्थ ईस्टर्न ने 80 लाख रुपये में खरीदा

सिंधु को हैदराबाद और साइना को नार्थ ईस्टर्न ने 80 लाख रुपये में खरीदा

सिंधु को हैदराबाद और साइना को नार्थ ईस्टर्न ने 80 लाख रुपये में खरीदा

नई दिल्ली/स्वदेश वेब डेस्क। दिसंबर माह में होने वाले प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) के लिए सोमवार को खिलाड़ियों की नीलामी शुरू हो गई। भारतीय महिला दिग्गज खिलाड़ी पीवी सिंधु को गत चैम्पियन हैदराबाद हंटर्स ने 80 लाख रुपये में खरीदा। पहले दौर में अनसोल्ड रहीं साइना नेहवाल को नार्थ ईस्टर्न वारियर्स ने 80 लाख रुपये में ही अपनी टीम में शामिल किया।

पिछले सीजन में सिंधु ने चेन्नई स्मैशर्स का प्रतिनिधित्व किया था और इस टीम ने मुंबई रॉकेट्स को फाइनल में 4-3 से मात देकर खिताबी जीत हासिल की थी।

इसके अलावा एचएस प्रणय को भी नीलामी में 80 लाख रुपये मिले। प्रणय को दिल्ली डेशर्स ने खरीदा। अहमदाबाद स्मैश मास्टर्स ने एन सिक्की रेड्डी को 29 लाख रुपये में खरीदा। युगल मुकाबलों में उनकी जोड़ीदार अश्वीनी पोनप्पा को अवध वारियर्स ने 32 लाख रुपये में खरीदा।

उल्लेखनीय है कि नीलामी में 23 देशों के 145 खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं। इसमें 67 भारतीय खिलाड़ी शामिल हैं। नीलामी के नियमों के अनुसार एक टीम एक खिलाड़ी पर अधिकतम 80 लाख रुपये की बोली लगा सकती है। अगर कई टीमों की बोली समान होती है तो ड्रॉ के जरिए फैसला होगा कि खिलाड़ी किसी टीम के पास जाएगा। इस 23 दिवसीय प्रतियोगिता की कुल इनामी राशि छह करोड़ रुपये है। टूर्नामेंट के शुरुआती दौर मुंबई में होंगे, जबकि इसके बाद पुणे, अहमदाबाद, हैदराबाद और बेंगलुरू में भी मुकाबले होंगे। पीबीएल का आयोजन 22 दिसंबर से 13 जनवरी तक किया जाएगा|

Tags:    

Swadesh News ( 5689 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top