Home > खेल > अन्य खेल > खेलो इंडिया यूथ गेम्स में देश भर से खिलाड़ी लेंगे भाग : किरण रिजिजू

खेलो इंडिया यूथ गेम्स में देश भर से खिलाड़ी लेंगे भाग : किरण रिजिजू

खेलो इंडिया यूथ गेम्स में देश भर से खिलाड़ी लेंगे भाग : किरण रिजिजू

गुवाहाटी। केंद्रीय खेल राज्य मंत्री किरण रिजिजू ने कहा है कि गुवाहाटी में आगामी 18 से 30 जनवरी तक आयोजित होने वाले तीसरे खेलो इंडिया यूथ गेम्स में भाग लेने के लिए देशभर से 10 हजार खिलाड़ी गुवाहाटी पहुंचेंगे। इसमें पूर्वोत्तर के खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा को निखारने का काफी मौका मिलेगा।

ये बातें शनिवार को केंद्रीय खेल राज्यमंत्री श्री रिजिजू ने मीडिया से बात करते हुए कही। उल्लेखनीय है कि पहले खेलो इंडिया यूथ गेम्स का आयोजन सन् 2018 कि 31 जनवरी से 31 फरवरी तक नई दिल्ली में हुआ था। इसके बाद दूसरे खेलो इंडिया यूथ गेम्स का आयोजन चालू वर्ष के 9 जनवरी से 20 जनवरी तक महाराष्ट्र में आयोजित हुआ था। जबकि, तीसरा खेलो इंडिया यूथ गेम्स असम में आयोजित किया जाएगा। इस आयोजन को लेकर राज्य में विभिन्न स्तर पर तैयारियां की जा रही है।

गुरुवार को इस संदर्भ में मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल ने एक उच्चस्तरीय बैठक कर विभिन्न विभागीय अधिकारियों को कई आवश्यक दिशा निर्देश दिए थे। उन्होंने कहा था कि इस खेल को पूरी तरह से सफल बनाने में कोई कसर बाकी नहीं रखना है।

मुख्यमंत्री ने स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया (साई) असम के निदेशक सुभाष बसुमतारी को निर्देश दिया था कि वे इसके लिए पूरी तरह से तैयारी करें। स्थानों का चयन करें। पहले से ही मौजूद आधारभूत ढांचे का उपयोग करें। साथ ही आवश्यकतानुसार नया ढांचा विकसित करने का भी खांका तैयार करें। समय से पहले सब कुछ करके तैयार करें। ताकि, किसी भी प्रकार की कमी ना रह सके।

उल्लेखनीय है कि खेलो इंडिया यूथ गेम्स के तहत तीरंदाजी, बास्केट बॉल, बैडमिंटन, बॉक्सिंग, फुटबॉल, जिम्नास्टिक, हॉकी, जूडो, कबड्डी, खोखो शूटिंग, स्विमिंग, टेबल टेनिस, लॉन टेनिस, वॉलीबॉल, वेटलिफ्टिंग, रेसलिंग आदि की प्रतियोगिता होगी। मुख्यमंत्री के साथ इस बैठक में अन्य विभागीय अधिकारियों के साथ राज्य के मुख्य सचिव आलोक कुमार, राज्य स्तरीय स्टूडेंट एंड यूथ वेलफेयर कमिटी के एडवाइजर लक्ष्य कुंवर, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव संजय लोहिया, वरिष्ठ आईएएस अधिकारी अविनाश जोशी आदि मौजूद थे।

Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top