Home > खेल > हॉकी > महिला हॉकी विश्व कप : प्लेऑफ में इटली का सामना करेगी भारत

महिला हॉकी विश्व कप : प्लेऑफ में इटली का सामना करेगी भारत

महिला हॉकी विश्व कप : प्लेऑफ में इटली का सामना करेगी भारत
X

लंदन। भारतीय महिला हॉकी टीम आज मंगलवार को विश्व कप के प्लेऑफ मुकाबले में इटली का सामना करेगी। भारत के लिए यह मैच करो या मरो का है क्योंकि हार टूर्नामेंट में भारतीय टीम का सफर समाप्त कर देगी। इस मैच में जीत हासिल कर ही टीम क्वार्टर फाइनल (अंतिम-8) में प्रवेश कर पाएगी। भारतीय महिला हॉकी टीम की कप्तान रानी का कहना है कि अगर उनकी टीम को हॉकी विश्व कप के क्वार्टर फाइनल में पहुंचना है, तो सभी खिलाडिय़ों को इटली के खिलाफ प्लेऑफ में बेहतरीन प्रदर्शन करना होगा।

पूल-बी में शामिल भारतीय टीम का इंग्लैंड के खिलाफ पहला मैच 1-1 से ड्रॉ रहा था, वहीं आयरलैंड के खिलाफ दूसरे मैच में उसे हार का सामना करना पड़ा था। अमेरिका को ड्रॉ पर रोकते हुए भारतीय टीम तीसरे स्थान पर रही और इस कारण वह प्लेऑफ में स्थान हासिल कर सकी। कप्तान रानी ने सोमवार को कहा कि हमें खुद पर ध्यान देने, अपनी क्षमता को बढ़ाने और इटली के खिलाफ अपने सकारात्मक खेल को दर्शाने की जरूरत है। इसमें कोई शक नहीं है कि यह प्लेऑफ मैच हमारे लिए करो या मरो का मुकाबला है।

अगर हमें क्वार्टर फाइनल में कदम रखना है, तो हमें अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा। इटली ने पूल स्तर पर खेले गए अपने मैचों में चीन के खिलाफ 3-0 से, दक्षिण कोरिया के खिलाफ 1-0 से जीत हासिल की। हालांकि, उसे अंतिम मैच में नीदरलैंड्स के खिलाफ 1-12 से हार का सामना करना पड़ा। ऐसे में देखा जाए, तो भारत के लिए इटली के खिलाफ होने वाला मैच आसान नहीं होगा। क्वार्टर फाइनल में पहुंचने के लिए उसका संघर्ष बेहद मुश्किल होने वाला है।

Updated : 31 July 2018 1:38 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top