Home > खेल > हॉकी > वीमेन हॉकी प्रतियोगिता : फाइनल में पहुंचे महापौर एकादश और इंडियन रेलवे

वीमेन हॉकी प्रतियोगिता : फाइनल में पहुंचे महापौर एकादश और इंडियन रेलवे

वीमेन हॉकी प्रतियोगिता : फाइनल में पहुंचे महापौर एकादश और इंडियन रेलवे

भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के लिंक रोड नंबर 01 स्थित मेजर ध्यानचंद स्टेडियम पर आयोजित आल इंडिया राजमाता विजयाराजे सिंधिया गोल्ड कप महिला हॉकी प्रतियोगिता में रविवार को सेमीफाइनल मुकाबले खेले गए, जिनमें महापौर एकादश भोपाल व इंडियन रेलवे ने अपने मैच जीतकर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। फाइनल मुकाबला सोमवार को होगा। सेमीफाइनल मुकाबले में महापौर एकादश भोपाल ने सांई भोपाल को 3-ा इंडियन रेलवे ने एमपी अकादमी की टीम को 3-1 से पराजित किया।

भोपाल के मेजर ध्यानचंद स्टेडियम में रविवार को खेले गए पहले सेमीफाइनल मैच में महापौर एकादश ने सांई भोपाल के बीच टक्कर का मुकाबला हुआ। इस मौच में महापौर एकादश की ओर से राजविंदर कौर ने 2, स्वेता ने 1 गोल किया, जबकि सांई भोपाल की ओर से दीक्षा पाटिल ने 1 तथा भावना खाड़े 1 ने गोल किया। दूसरा सेमी फाइनल मैच इंडियन रेल्वे और एम.पी. हाकी अकादमी के मध्य खेला गया जिसमें इडियन रेल्वे हाकी टीम ने एम.पी. हाकी अकादमी की टीम को 3-1 से पराजित किया। हाफ टाइम से पहले इंडियन रेलवे की तरफ से पहला गोल 32 वें मिनट में रजनी सोरंग ने किया तथा 34 वें मिनट में प्रियंका वानखेड़े ने दूसरा गोल कर अपनी टीम को 2-0 से बढ़त दिलाई। खेल के दूसरे हाफ में एम.पी.हाकी अकादमी की खिलाड़ियों ने दबाव बढ़ाया और 37 वें मिनट में करिश्मा सिंह ने एक गोल करके स्कोर को 2-1 पर लाकर टीम को कुछ राहत पहुंचाई परंतु इंडियन रेलवे की खिलाड़ियों ने पुन: दबाव बनाया और 67 वें मिनट में प्रियंका वानखेड़े ने एक फिर गोल दाग कर इंडियन रेलवे की टीम को 3-1 से जिताया।

ऑल इंडिया राजमाता विजयाराजे सिंधिया गोल्ड कप महिला हॉकी प्रतियोगिता का फाइनल मैच सोमवार को दोपहर 3.30 बजे महापौर एकादश भोपाल व इंडियन रेलवे की टीम के बीच खेला जायेगा। इससे पहले दोपहर 1.00 बजे तीसरे व चौथे स्थान के लिये सांई भोपाल और एमपी हाकी अकादमी के बीच मैच खेला जायेगा।

Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top