Latest News
Home > खेल > हॉकी > मनदीप सिंह ने कहा - ओलंपिक टेस्ट इवेंट के लिए युवा खिलाड़ी तैयार

मनदीप सिंह ने कहा - ओलंपिक टेस्ट इवेंट के लिए युवा खिलाड़ी तैयार

मनदीप सिंह ने कहा - ओलंपिक टेस्ट इवेंट के लिए युवा खिलाड़ी तैयार

बेंगलुरु। भारतीय हॉकी टीम के उपकप्तान मनदीप सिंह ने गुरुवार को कहा कि आगामी ओलंपिक टेस्ट इवेंट के लिए युवा खिलाड़ी तैयार हैं।

मनदीप ने कहा, "हम ओलंपिक टेस्ट इवेंट में मलेशिया, जापान और न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलने जा रहे हैं और यह तीनों टीमें खेल के सभी विभागों में काफी बेहतर हैं। दूसरी तरफ, हमारी टीम में कई युवा खिलाड़ी हैं। हम अगले साल के ओलंपिक खेलों की दिशा में आगे बढ़ने के लिए एक बेहतर टीम बनाना चाहते हैं। टेस्ट इवेंट हमें इस बात की अच्छी जानकारी देगा कि टोक्यो में हालात कैसे हैं और वहां खेलने से अगले साल होने वाले ओलंपिक खेलों के लिए हमारी तैयारी भी अच्छी हो जाएगी।"

24 वर्षीय मनदीप टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ी हैं, केवल दिग्गज खिलाड़ी एसवी सुनील और कोथाजीत सिंह ही मनदीप से ज्यादा अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं।

मनदीप ने कहा, "भारतीय टीम की उप-कप्तानी के रूप में व्यक्तिगत रूप से अधिक जिम्मेदारी देना मेरे लिए निश्चित रूप से एक नई चुनौती है। मैं राष्ट्र के लिए खेलने में गर्व महसूस करता हूं, और अधिक जिम्मेदारी पाने में सक्षम होने के लिए, मुझे लगता है कि यह मुझे प्रेरित करता है।"

उल्लेखनीय है कि भारतीय पुरुष हॉकी टीम 17 से 20 अगस्त के बीच टूर्नामेंट में मलेशिया, न्यूजीलैंड और जापान का सामना करेगी। राउंड-रॉबिन आधार पर खेले जाने वाले इस टूर्नामेंट की दो शीर्ष टीमें 21 अगस्त को फाइनल मुकाबले में भिड़ेंगी। पीआर श्रीजेश, मनप्रीत सिंह, बीरेंद्र लाकरा, आकाशदीप सिंह और रमनदीप सिंह जैसे कुछ वरिष्ठ खिलाड़ियों को टूर्नामेंट के लिए आराम दिया गया, डिफेंडर और ड्रैग फ्लिकर हरमनप्रीत सिंह को टीम की कप्तानी सौंपी गई। जबकि फॉरवर्ड मनदीप सिंह उपकप्तान हैं। भारतीय टीम वर्तमान में बेंगलुरु के साई सेंटर में प्रशिक्षण कर रही है।

Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top