Home > खेल > हॉकी > भारतीय पुरूष हॉकी टीम एशियन चैम्पियंस ट्रॉफी के फाइनल में पहुंची

भारतीय पुरूष हॉकी टीम एशियन चैम्पियंस ट्रॉफी के फाइनल में पहुंची

भारतीय पुरूष हॉकी टीम एशियन चैम्पियंस ट्रॉफी के फाइनल में पहुंची

नई दिल्ली/स्वदेश वेब डेस्क। भारतीय पुरूष हॉकी टीम ने जापान को एक रोमांचक मुकाबले में दो के मुकाबले तीन गोल से हराकर पांचवें हीरो एशियन चैम्पियंस ट्रॉफी के फाइनल में प्रवेश कर लिया।

सेमीफाइन मुकाबले में भारतीय टीम के लिए गुरजंत सिंह, चिंगलेनसाना सिंह कंगुजम और दिलप्रीत सिंह ने गोल किया,जबकि जापान के लिए हिरोताका वाकुरी और हिरोताका ज़ेन्डाना ने एक एक गोल किए।

इस मैच में भारतीय टीम ने आक्रामक शुरूआत की और मैच के 19वें मिनट में गुरजंत सिंह ने शानदार मैदानी गोल कर भारत को 1-0 से आगे कर दिया। इस गोल के तीन मिनट बाद ही 22वें मिनट में जापान को पेनाल्टीकार्नर मिला और हिरोताका वाकुरी ने इसे गोल में बदलकर जापान को 1-1 की बराबरी दिला दिया ।

मध्यांतर तक दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर रही। मध्यांतर के बाद भारतीय टीम ने एक बार फिर आक्रामक रूख अपनाया और मैच के 44 वें मिनट में उपकप्तान चिंगलेनसाना सिंह ने शानदार मैदानी गोल कर भारत को बढ़त दिला दी और स्कोर 2-1 हो गया। मैच के 55 वें मिनट में दिलप्रीत ने एक और शानदार मैदानी गोल कर भारत को 3-1 से आगे कर दिया। हालांकि अगले ही मिनट में जापान को पेनाल्टीकार्नर मिला और इसे हिरोताका ज़ेन्डाना ने गोल में बदलकर स्कोर 3-2 कर दिया और यही निर्णायक स्कोर साबित हुआ और भारतीय टीम फाइनल में पहुंच गई। जहां भारतीय टीम का सामना आज देर रात पाकिस्तान से होगा।

Tags:    

Swadesh Digital ( 7036 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top