Home > खेल > हॉकी > भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने विश्व चैम्पियन बेल्जियम को हराया

भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने विश्व चैम्पियन बेल्जियम को हराया

भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने विश्व चैम्पियन बेल्जियम को हराया

एंटवर्प। भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने गुरुवार को पांचवें और अंतिम मैच में विश्व चैंपियन बेल्जियम को 5-1 के बड़े अंतर से हराया। दुनिया की पांचवें नंबर की टीम भारत ने दौरे के दौरान सभी पांच मैच जीते। इस तरह बेल्जियम दौरे पर भारत ने अपना शत-प्रतिशत रिकॉर्ड कायम रखा।

भारत ने इस दौरे पर पहले मैच में बेल्जियम को 2-0 से हराया। अगले दो मैचों में स्पेन पर 6-1 और 5-1 से जीत दर्ज की। इसके बाद फिर से बेल्जियम को पिछले मैच में 2-1 से हराने के बाद आखिरी मैच में इसी टीम को 5-1 से हराया।

गुरुवार को आखिरी मैच में सिमरनजीत सिंह के गोल से भारतीय टीम ने 1-0 की बढ़त बना ली। इसके बाद बेल्जियम ने वापसी करने की कोशिश की लेकिन नौवें मिनट में कृष्णन बी. पाठक ने पेनल्टी कॉर्नर बचा लिया। दूसरे क्वार्टर में बेल्जियम ने 16वें मिनट में बैक-टू-बैक पेनल्टी कॉर्नर जीते लेकिन पाठक ने फिर वही मुस्तैदी दिखाई। तीसरे क्वार्टर में भारत ने गोलों की बारिश शुरू कर दी। ललित उपाध्याय ने 35वें मिनट में गोल कर भारत को 2-0 से आगे कर दिया। इसके बाद 36वें मिनट में ही युवा विवेक सागर प्रसाद ने गोल किया। हरमनप्रीत सिंह ने 42वें और रमनदीप सिंह ने 43वें मिनट में गोल दागकर भारत को 5-1 की एकतरफा जीत दिला दी। बेल्जियम के लिए एकमात्र गोल एलेक्जेंडर हेंड्रिक्स ने 39वें मिनट में किया।

Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top