Home > खेल > क्रिकेट > पाकिस्तान ने दक्षिण अफ्रीका को 49 रनों से हराया

पाकिस्तान ने दक्षिण अफ्रीका को 49 रनों से हराया

लॉड्र्स। साउथ अफ्रीका को रविवार को ऐतिहासिक लॉर्ड्स स्टेडियम में पाकिस्तान से 49 रनों की बड़ी हार का सामना करना पड़ा। इसके साथे ही उसकी वर्ल्ड कप-2019 के सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदों ने दम तोड़ दिया। उसके 7 मैचों में 5 हार और एक जीत के साथ सिर्फ 3 पॉइंट हैं। दूसरी ओर, इस जीत के साथ पाकिस्तान के 6 मैचों में 5 पॉइंट हो गए हैं। हालांकि, बाकी के मैचों में बड़ी जीत दर्ज करने के बावजूद उसका सेमीफाइनल में पहुंचना पक्का नहीं है।

पाकिस्तान की ओर से हैरिस सोहेल ने सबसे अधिक 89 रन बनाए जबकि बाबर आजम के बल्ले से 69 रन निकले। इसके अलावा फखर जमां और इमाम उल हक ने 44-44 रनों का योगदान दिया। अपना सातवां मैच खेल रही दक्षिण अफ्रीकी टीम की ओर लुंगी नगिदी ने तीन विकेट लिए जबकि इमरान ताहिर को दो सफलता मिली।

पाकिस्तान को पांच में एक मैच में जीत मिली है जबकि तीन मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा है। 1992 की चैम्पियन टीम का एक मैच रद्द भी हुआ है। तीन अंकों के साथ यह टीम 10 टीमों की तालिका में नौवें स्थान पर है। दक्षिण अफ्रीका का सफर भी कमोवेश ऐसा ही रहा है।

उसे चार मैचों में हार मिली है जबकि एक में जीत। उसका भी एक मैच रद्द हुआ है। उसके खाते में भी तीन अंक हैं लेकिन नेट रनरेट के मामले में वह पाकिस्तान से आगे है और इसी कारण तालिका में आठवें स्थान पर विराजमान है।

पाकिस्तान : सरफराज खान (कप्तान/विकेटकीपर), फखर जमां, इमाम उल हक, बाबर आजम, मोहम्मद हफीज, हैरिस सोहेल, शादाब खान, इमाद वसीम, शाहीन आफरीदी, वहाब रियाज, मोहम्मद आमिर।

दक्षिण अफ्रीका : क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), हाशिम अमला, एडेन मार्कराम, रासी वैन डेर डुसैन, डेविड मिलर, कागिसो रबाडा, लुंगी नगिदी, इमरान ताहिर, आंदिले फेहुलक्वायो, क्रिस मौरिस।

Tags:    

Swadesh Digital ( 10145 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top