Home > खेल > क्रिकेट > भारत ने अफगानिस्तान को 11 रनों से मैच हराया

भारत ने अफगानिस्तान को 11 रनों से मैच हराया

भारत ने अफगानिस्तान को 11 रनों से मैच हराया

साउथम्पटन। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने यहां शनिवार को विश्व कप के 28वें मुकाबले में अफगानिस्तान के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। भारत ने 50 ओवर में 224/8 रन बनाए। जवाब में अंतिम समाचार मिलने तक अफगानिस्तान के 49.5 ओवर में 213/7 रन हो गए थे। जसप्रीत बुमराह को 2 और मोहम्मद शमी व हार्दिक पांड्या को 1-1 विकेट मिला है।

इससे पहले भारत की ओर से कोहली और केदार जाधव ने अर्धशतक जमाए। कोहली ने 63 गेंदों पर पांच चौकों की सहायता से 67 और जाधव ने 68 गेंदों पर तीन चौकों व एक छक्के की बदौलत 52 रन बटोरे। लोकेश राहुल ने 30, विजय शंकर ने 29, विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी ने 28 रन का योगदान दिया।

रोहित शर्मा 1, हार्दिक पांड्या 7, मोहम्मद शमी 1 रन पर आउट हुए। कुलदीप यादव 1 और जसप्रीत बुमराह 1 रन बनाकर नाबाद लौटे। अफगानिस्तान की ओर से कप्तान गुलबदीन नैब और मोहम्मद नबी ने 2-2 तथा चार गेंदबाजों मुजीब उर रहमान, आफताब आलम, राशिद खान व रहमत शाह ने 1-1 विकेट लिया।

भारत ने एक बदलाव करते हुए चोटिल भुवनेश्वर कुमार की जगह मोहम्मद शमी को मौका दिया है। अफगानिस्तान ने नूर अली जादरान और दौलत जादरान के स्थान पर हजरतुल्लाह जाजई और आफताब आलम को चुना है।

यह भारत का पांचवां मैच है। वह सात अंक लेकर 10 टीमों की तालिका में चौथे स्थान पर है। भारत को तीन मैचों में जीत मिली है जबकि उसका एक मैच रद्द हुआ है। दूसरी ओर, अफगान टीम का यह छठा मैच है। उसे अब तक खेले गए सभी पांच मैचों मे हार मिली है। यह टीम सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो गई है।

Tags:    

Swadesh Digital ( 10170 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top