Home > खेल > क्रिकेट > वर्ल्ड कप के लिए विराट सेना का हुआ ऐलान, जानें कौन है बाहर

वर्ल्ड कप के लिए विराट सेना का हुआ ऐलान, जानें कौन है बाहर

वर्ल्ड कप के लिए विराट सेना का हुआ ऐलान, जानें कौन है बाहर
X

मुंबई। इंग्लैंड एवं वेल्स की संयुक्त मेजबानी में 30 मई से शुरू हो रहे वनडे विश्व कप के लिए सोमवार को 15 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है। यहां भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने टीम की घोषणा की। टीम में युवा विकेटकीपर ऋषभ पंत को जगह नहीं दी गई है। उनकी जगह दूसरे विकेटकीपर के तौर पर दिनेश कार्तिक को मौका दिया गया है। वहीं, अंबाति रायडू के स्थान पर विजय शंकर को मौका दिया है। उमेश यादव को भी टीम में जगह नहीं मिली है। चयन समिति के प्रमुख एमएसके प्रसाद ने पंत के ऊपर कार्तिक को तरजीह देने के सवाल पर कहा कि कार्तिक का अनुभव उनके पक्ष में गया।

प्रसाद ने कहा कि हमने पंत और कार्तिक पर विचार किया। कार्तिक एक अनुभवी खिलाड़ी हैं इसलिए हमने उन्हें चुना। जब टीम में महेंद्र सिंह धोनी नहीं होंगे तब मुश्किल समय में टीम को संभालने के लिए एक अनुभवी खिलाड़ी चाहिए जो शांत रहकर मैच को संभाल सके। इस मामले में कार्तिक आगे निकल गए। वहीं, नंबर-4 की रेस में अंबाति रायडू रेस में विजय शंकर से पिछड़ गए। टीम की कमान विराट कोहली के हाथों में ही है। रोहित शर्मा उप-कप्तान हैं। टीम में तीन तेज गेंदबाजों, तीन हरफनमौला खिलाडिय़ों और दो स्पिनरों को चुना गया है। विजय शंकर के चयन को लेकर प्रसाद ने कहा कि चैम्पियंस ट्रॉफी के बाद हमने मध्य क्रम में कई खिलाडिय़ों को मौके दिए।

दिनेश कार्तिक को भी, मनीष पांडे को भी, अंबाति रायडू को भी लेकिन विजय शंकर के साथ यह है कि वह बल्लेबाजी के साथ गेंदबाजी भी कर सकते हैं। अगर इंग्लैंड की परिस्थितियां पक्ष में रहती हैं तो वे अहम किरदार निभा सकते हैं। वे अच्छे गेंदबाज हैं। लोकेश राहुल को रिजर्व ओपनर के तौर पर टीम में चुना गया है।

टीम : विराट कोहली, रोहित शर्मा, शिखर धवन, लोकेश राहुल, महेंद्र सिंह धोनी, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, विजय शंकर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, रवींद्र जडेजा।

Updated : 15 April 2019 8:27 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top