Home > Lead Story > इंग्लैंड ने भारत को 31 रनों से हराया

इंग्लैंड ने भारत को 31 रनों से हराया

बर्मिंगम। भारत और इंग्लैंड में कड़े मुकाबले के बीच भारत को 31 रन से हार का सामना करना पड़ा। रोहित शर्मा के शतक और विराट कोहली के अर्द्धशतक के बावजूद भारत जीत नहीं दर्ज कर पाया। इंग्लैंड ने पहले बैटिंग करते हुए सात विकेट के नुकसान पर 337 रन बनाए थे। इसके जवाब में भारत 50 ओवर में 5 विकेट खोकर 306 रन ही बना पाया। 1992 के बाद वर्ल्ड कप में इंग्लैंड से भारत की यह पहली हार है। रोहित शर्मा ने 102 तो विराट कोहली ने 66 रन बनाए। इसके अलावा मोहम्मद शमी ने पांच विकेट चटकाए। इंग्लैंड के लिए जॉनी बेयरेस्टो ने धुआंधार 111 रन बनाए थे।

भारत सेमीफाइनल में जाने से एक अंक की दूरी पर है तो वहीं इंग्लैंड को सेमीफाइनल में जाने के लिए हर हाल में यह मैच जीतना होगा। भारत ने एक बदलाव किया है जबकि इंग्लैंड की टीम दो बदलावों के साथ मैदान में उतरी है। मेजबान टीम ने जेम्स विंस के स्थान पर जेसन रॉय और मोइन अली के स्थान पर लियाम प्लंकेट को मौका दिया है।

भारत ने विजय शंकर के स्थान पर विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को मौका दिया है। अपना पहला विश्व कप मैच खेल पंत नम्बर-4 पर बल्लेबाजी करेंगे। विजय शंकर के पांव में तकलीफ थी। दूसरी और , इस विश्व कप में एक शतक लगा चुके जेसन रॉय चोट के बाद टीम में वापसी कर रहे हैं।

मौजूदा फॉर्म को अगर देखा जाए तो भारत का पलड़ा भारी है, क्योंकि अभी तक वह अजेय है। वहीं, इंग्लैंड को श्रीलंका और पाकिस्तान से अप्रत्याशित हार मिली हैं जिसके कारण उसकी सेमीफाइनल में पहुंचने की स्थिति डगमगाई हुई है।

भारत : रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, विराट कोहली, ऋषभ पंत, महेंद्र सिंह धोनी, केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, युजवेंद्र जहल, जसप्रीत बुमराह।

इंग्लैंड : जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टॉ, जो रूट, इयोन मोर्गन, बेन स्टोक्स, जोस बटलर, क्रिस वोक्स, लियाम प्लंकेट, आदिल राशिद, जोफ्रा आर्चर, मार्क वुड।

Tags:    

Swadesh Digital ( 10170 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top