Home > खेल > क्रिकेट > विश्व कप : भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 36 रनों से हराया

विश्व कप : भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 36 रनों से हराया

लंदन।भारतीय कप्तान विराट कोहली ने यहां आईसीसी वनडे विश्व कप के 14वें मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। इसमें भारतीय टीम ने पहले खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया को 353 रनों का लक्ष्य दिया है। ऑस्ट्रेलिया ने नवें विकेट पर 49 ओवर में 312 रन बना लिए हैं।

352

- एलेक्स कैरी 51 रन और मिशेल स्टार्क 3 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं।

-पैट कमिंस पेवलियन लाैटे।

-बुमराह ने नाथन कूल्टर नाइल को 4 रन के निजी स्कोर पर चलता कर दिया।

- ऑस्ट्रेलिया की ओर से एलेक्स कैरी 10 रन और नाथन कूल्टर नाइल 3 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं।

-चहल ने ग्लेन मैक्सवेल को 28 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन लौटा दिया।

-40वें ओवर में ऑस्ट्रेलिया को भुवनेश्वर ने दो बड़े झटके दिए हैं। पहले स्टीव स्मिथ 69 रन बनाकर भुवनेश्वर कुमार के शिकार बने। इसके बाद स्टोइनिस भी बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। स्मिथ ने अपनी पारी में 1 छक्का और 5 चौके लगाए

-37वें ओवर में जस्प्रीत बुमराह के स्पैल की शुरुआत हुई। जिसमें बुमराह ने आते ही उस्मान ख्वाजा को बोल्ड कर दिया ख्वाजा 42 रन बनाकर आउट हुए।

-पारी के 25वें ओवर में चहल ने टीम इंडिया को दूसरी सफलता दिलाई। उन्होंने वॉर्नर को 56 रन के निजी स्कोर पर चलता कर दिया है।

-14वें ओवर की पहली गेंद पर ऑस्ट्रेलिया को बड़ा झटका लगा। सलामी बल्लेबाज एरॉन फिंच दो रन लेने के चक्कर में रन आउट होकर पवेलियन लौट गए। फिंच ने 35 गेंदों में 36 रन बनाए।

शिखर धवन (117) और कप्तान विराट कोहली (82) की दमदार पारी की बदौलत भारतीय क्रिकेट ने यहां केनिंग्टन ओवल मैदान पर जारी विश्व कप-2019 के अपने दूसरे मैच में आस्ट्रेलिया को 353 रनों का लक्ष्य दिया है। विश्व कप में यह भारत का चौथा सबसे बड़ा योग है। साथ ही विश्व कप में यह आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत का सबसे बड़ा योग है।

धवन ने 109 गेंदों पर 16 चौके लगाए। वनडे में धवन का यह 17वां जबकि विश्व कप मुकाबलों में तीसरा शतक है। कोहली ने 77 गेंदों पर 82 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में चार चौके और दो छक्के जड़े। इनके अलावा, रोहित शर्मा (57), हार्दिक पांड्या (48), महेंद्र सिंह धोनी (27) ने अहम योगदान दिए। आॅस्ट्रेलिया की ओर से पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, नाथन कल्टर नाइल को एक-एक विकेट मिला जबकि मार्कस स्टोइनिस ने दो विकट चटकाए।

भारत : शिखर धवन, रोहित शर्मा, विराट कोहली, लोकेश राहुल, महेंद्र सिंह धोनी, हार्दिक पांड्या, केदार जाधव, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह।

ऑस्ट्रेलिया : डेविड वार्नर, आरोन फिंच, उस्मान ख्वाजा, ग्लेन मेक्सवैल, मार्कस स्टोइनिस, एलेक्स कैरी, नाथन कुल्टर नाइल, पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, एडम जम्पा।

Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top