Home > खेल > क्रिकेट > महिला क्रिकेट : ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज को 9 विकेट से हराया

महिला क्रिकेट : ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज को 9 विकेट से हराया

महिला क्रिकेट : ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज को 9 विकेट से हराया

ब्रिजटाउन। ऑस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेट टीम ने दूसरे टी-20 मैच में वेस्टइंडीज को 09 विकेट से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला में 2-0 की बढ़त हासिल कर ली है। वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 9 विकेट पर 97 रन बनाए, जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने विकेटकीपर बल्लेबाज एलिसा हीली के नाबाद 58 और कप्तान मेग लैनिंग के नाबाद 22 रनों की बदौलत 14.3 ओवरों में 1 विकेट के नुकसान पर 98 रन बनाकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर वेस्टइंडीज को पहले बल्लेबाजी करने का निमंत्रण दिया। वेस्टइंडीज ने पहले विकेट के लिए 5.3 ओवरों में बिना विकेट खोए 30 रन बनाकर अच्छी शुरुआत की। इसके बाद सलामी बल्लेबाज किशोना ए नाइट 6 रन बनाकर आउट हुईं। कप्तान स्टैफनी टेलर भी कुछ खास नहीं कर सकीं और केवल 6 रन बनाकर 47 के कुल स्कोर पर आउट हो गईं। इसके बाद वेस्टइंडीज के विकेट नियमित अंतराल पर गिरते रहे और 20 ओवर की समाप्ती पर टीम 9 विकेट पर 97 रन ही बना सकी। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से जेस जोनासन ने दो, डेलिसा केमिन्स,मेगन स्कट,जॉर्जिआ वेयरहैम और एश गार्डनर ने 1-1 विकेट लिया।

98 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए, ऑस्ट्रेलियाई टीम ने सलामी बल्लेबाज एलिसा हीली के नाबाद 58 रनों की बदौलत 14.3 ओवरों में 1 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया। हीली ने अपनी पारी के दौरान 10 चौके लगाए। हीली के अलावा कप्तान मेग लैनिंग ने 22 रनों का योगदान दिया। बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने पहले टी-20 में वेस्टइंडीज को 6 विकेट से हराया था। दोनों टीमों के बीच तीसरा और आखिरी टी-20 मैच 19 सितम्बर को खेला जाएगा।

Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top