Home > खेल > क्रिकेट > जसप्रीत बुमराह की गेंदबाजी के आगे धराशायी वेस्टइंडीज, 87 रन पर 7 विकेट गंवाए

जसप्रीत बुमराह की गेंदबाजी के आगे धराशायी वेस्टइंडीज, 87 रन पर 7 विकेट गंवाए

जसप्रीत बुमराह की गेंदबाजी के आगे धराशायी वेस्टइंडीज, 87 रन पर 7 विकेट गंवाए
X

किंग्सटन। भारत के लिए टेस्ट हैट्रिक लेने वाले तीसरे गेंदबाज बन चुके जसप्रीत बुमराह की गेंदबाजी के आगे बेबस वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम ने यहां के सबीना पार्क मैदान पर जारी दूसरे और अंतिम टेस्ट मैच के दूसरे दिन शनिवार को अपनी पहली पारी में 87 रनों पर सात विकेट गंवा दिए हैं।

बुमराह ने इस दौरान करियर की पहली हैट्रिक ली। बुमराह टेस्ट में यह कारनामा करने वाले तीसरे भारतीय गेंदबाज बन गए है। उनसे पहले सिर्फ हरभजन सिंह और इरफान पठान ही टेस्ट में हैट्रिक ले पाए थे। बुमराह ने पहले अपने तीसरे ओवर मेंक्रेग ब्रैथवेट और जॉन कैम्पबेल ने विंडीज पारी की शुरुआत की। भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने छठे ओवर की चौैथी गेंद पर कैम्पबेल को विकेट के पीछे ऋषभ पंत के हाथों कैच कराकर भारत को पहली सफलता दिलाई। कैम्पबेल दो रन बनाकर आउट हो गए।

जसप्रीत बुमराह ने घातक गेंदबाजी करते हुए लगातार तीन गेंदों पर तीन विकेट चटका कर टेस्ट क्रिकेट में अपनी पहली हैट्रिक पूरी की। विंडीज की पारी के आठवें ओवर की दूसरी, तीसरी और चौथी गेंद पर डेरेन ब्रावो, शमारा ब्रूक्स और रोस्टन चेज को पवेलियन लौटाकर टेस्ट क्रिकेट में बुमराह ने अपनी पहली हैट्रिक पूरी की।

बुमराह के कहर से विंडीज का टॉप ऑर्डर बिखर गया। बुमराह ने हैट्रिक लेने के बाद 12वें ओवर की पांचवीं गेंद पर क्रेग ब्रैथवेट को विकेटकीपर पंत के हाथों कैच कराकर भारत को पांचवीं सफलता दिलाई और अपने पांच विकेट भी पूरे कर लिए। सलामी बल्लेबाज जेम्स कैम्पबेल को आउट कर दिया। इसके बाद अपने चौथे ओवर में उन्होंने डैरेन ब्रावो, शमारा ब्रूक्स और रोस्टन चेज को चलता कर दिया। मोहम्मद शमी ने शिमरॉन हेटमायर का अहम विकेट हासिल किया। इसके बाद जसप्रीत बुमराह ने जेसन होल्डर को आउट करते हुए अपने 6 विकेट पूरे किए। बुमराह ने 6 तो वहीं शमी ने 1 विकेट हासिल किए।

इससे पहले टीम इंडिया ने पहली पारी में 416 रन बनाए। भारत की तरफ से हनुमा विहारी ने सबसे ज्यादा नाबाद 111 रनों की पारी खेली। यह उनका पहला टेस्ट शतक है। विहारी ने ईशांत शर्मा के साथ मिलकर आठवें विकेट के लिए 112 रनों की साझेदारी को अंजाम दिया। ईशांत ने भी टेस्ट में अपना पहला अर्धशतक बनाया। उन्होंने 80 गेंदों पर सात चौकों की मदद से 57 रन बनाए। विहारी ने अपनी नाबाद पारी में 225 गेंदों का सामना किया और 16 चौके लगाए।

इन दोनों के अलावा भारत के लिए कप्तान विराट कोहली ने 76 और मयंक अग्रवाल ने 55 रनों की पारी खेली। यह दोनों पहले ही दिन आउट हो गए थे। विंडीज के लिए कप्तान जेसन होल्डर ने पांच विकेट लिए। रखीम कोर्नवॉल ने तीन विकेट अपने नाम किए। केमार रोच और क्रैग ब्रैथवेट ने एक-एक विकेट लिए थे।

Updated : 1 Sep 2019 5:34 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top