Home > खेल > क्रिकेट > आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में एक बार फिर स्टीव स्मिथ को पीछे छोड़ नंबर-1 बने विराट कोहली

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में एक बार फिर स्टीव स्मिथ को पीछे छोड़ नंबर-1 बने विराट कोहली

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में एक बार फिर स्टीव स्मिथ को पीछे छोड़ नंबर-1 बने विराट कोहली

नई दिल्ली। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने टेस्ट बल्लेबाजों की ताजा रैंकिंग जारी कर दी है। भारतीय क्रिकेट फैन्स के लिए खुशखबरी ये है कि एक बार फिर टेस्ट में नंबर-1 बल्लेबाज विराट कोहली बन गए हैं। विराट कोहली ने रैंकिंग में स्टीव स्मिथ को पीछे छोड़ते हुए नंबर-1 की गद्दी हासिल कर ली है। विराट अब रेटिंग प्वॉइंट मामले में स्मिथ से पांच प्वॉइंट आगे हो गए हैं। स्मिथ ने हाल में पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया, जिसका उन्हें इस तरह से खामियाजा उठाना पड़ा है।

एडिलेड टेस्ट में स्टीव स्मिथ 36 रन बनाकर आउट हो गए थे, जबकि ब्रिस्बेन में खेले गए पहले टेस्ट में वो महज चार रन बना सके थे। वहीं विराट कोहली ने बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज 136 रनों की पारी खेली थी। विराट के खाते में अब 928 प्वॉइंट्स हैं, जबकि स्मिथ के खाते में 923 रेटिंग प्वॉइंट्स हैं। वहीं ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर को भी रैंकिंग में बड़ा फायदा मिला है और वो अब टॉप-5 बल्लेबाजों में शामिल हो गए हैं। वॉर्नर ने इस सीरीज में 489 रन बनाए और 12 पायदान की छलांग लगाकर पांचवें नंबर पर आ गए हैं।

जो रूट ने न्यूजीलैंड के खिलाफ डबल सेंचुरी जड़ी थी, जिसका फायदा उन्हें रैंकिंग में भी मिला, रूट चार पायदान की छलांग लगाकर सातवें नंबर पर पहुंच गए हैं। मार्नस लाबूशेन ने पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज में 347 रन बनाए और रैंकिंग में छह पायदान की छलांग लगाकर आठवें पायदान पर पहुंच गए हैं। अजिंक्य रहाणे एक पायदान गिरकर छठे नंबर पर आ गए हैं, जबकि चेतेश्वर पुजारा चौथे स्थान पर बने हुए हैं।






Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top