Home > खेल > क्रिकेट > आईपीएल : सनराइजर्स हैदराबाद ने दिल्ली कैपिटल्स को पांच विकेट से हराया

आईपीएल : सनराइजर्स हैदराबाद ने दिल्ली कैपिटल्स को पांच विकेट से हराया

आईपीएल : सनराइजर्स हैदराबाद ने दिल्ली कैपिटल्स को पांच विकेट से हराया

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें सत्र का 16वां मुकाबला गुरुवार को दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच फिरोज शाह कोटला में खेला गया। पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट पर 129 रन ही बना सकी और हैदराबाद को 130 रनों का लक्ष्य दिया, जिसे हैदराबाद ने पांच विकेट खोकर हासिल कर लिया। हैदराबाद की तरफ से जॉनी बेयरस्टो ने ताबड़तोड़ 28 गेंदों पर 48 रन की पारी खेली।

छोटे से लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद को अच्छी शुरुआत मिली। सलामी बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो ने अपने ही अंदाज में तेजी से रन बटोरे और टीम के स्कोर को 7वें ओवर में 64 रन तक पहुंचा दिया। हालांकि इसी ओवर की पांचवी गेंद पर राहुल तेवतिया ने बेयरस्टो को पगबाधा आउट किया। बेयरस्टो ने 28 गेंदों में 48 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में नौ चौके और एक छक्का लगाया। इसके बाद अगले ही ओवर में डेविड वार्नर कागिसो रबाडा की गेंद पर क्रिस मॉरिश के हाथों कैच आउट हो गए। यहां से हैदराबाद की पारी थोड़ी सी लड़खडाने लगी। मनीष पांडे 95 रन के कुल स्कोर पर 10 रन बनाकर इशांत शर्मा की गेंद पर कैच आउट हो गए। इसके बाद 15वें ओवर में विजय शंकर भी 16 रन बनाकर पैवेलियन को चलते बने। उन्हें अक्षर पटेल ने आउट किया। अगले ओवर में दीपक हुड्डा को संदीप लामिछाने ने पैवेलियन की राह दिखाई। यहां से हैदराबाद को अब चार ओवरों में जीत के लिए 19 रन चाहिए थे। मैदान पर युसूफ पठान और मोहम्मह नबी थे। दोनों ने टीम को निराश नहीं किया और नौ गेंद शेष रहते ही लक्ष्य हासिल कर लिया। नबी 17 रन पर और युसूफ 09 रन पर नाबाद रहे। दिल्ली की तरफ से राहुल तेवतिया, कागिसो रबाडा, संदीप लामिछाने, क्रिस मॉरिश और इशांत शर्मा ने 1-1 विकेट लिया।

इससे पहले टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली की शुरुआत खराब रही और तीसरे ही ओवर में 14 के कुल स्कोर पर भुवनेश्वर कुमार ने पृथ्वी शॉ को बोल्ड कर दिल्ली को पहला झटका दिया। पृथ्वी ने 11 गेंदों का सामना किया और दो चौकों की मदद से 11 रन बनाए। इसके बाद धवन और अय्यर ने दूसरे विकेट के लिए 22 गेंदों पर 22 रनों की साझेदारी की। छठें ओवर में मोहम्मद नबी ने धवन को संदीप शर्मा के हाथों कैच कराकर दिल्ली को दूसरा झटका दिया। धवन ने 14 गेंदों पर 12 रन बनाए, जिसमें एक चौका शामिल था। ऋषभ पंत भी कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके और मोहम्मद शमी को छक्का लगाने के चक्कर में लांग ऑफ बाउंड्री पर दीपक हुड्डा द्वारा लपके गये। पंत ने सात गेंदों पर पांच रन बनाए। दिल्ली का यह तीसरा विकेट 10वें ओवर में 52 के कुल स्कोर पर गिरा। इसके अगले ही ओवर में संदीप शर्मा ने 61 के कुल स्कोर पर राहुल तेवतिया को मोहम्मद नबी के हाथों कैच कराकर दिल्ली को चौथा झटका दिया। तेवतिया ने 5 रन बनाए।

14वें ओवर में 75 के कुल स्कोर पर सिद्धार्थ कौल ने कोलिन इनग्राम को मनीष पांडेय को हाथों कैच कराकर दिल्ली को पांचवा झटका दिया। इनग्राम ने 8 गेंदों का सामना करते हुए पांच रन बनाए। 17वें ओवर में कप्तान श्रेयस अय्यर 43 रन बनाकर 93 के कुल स्कोर पर राशिद खान की गेंद पर बोल्ड हो गए। 19वें ओवर में क्रिस मॉरिस भी भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर मोहम्मद नबी को कैच देकर आउट हुए। मॉरिस ने 17 बनाए। दिल्ली का यह विकेट 107 रनों के कुल स्कोर पर गिरा। कागिसो रबाडा 20वें ओवर में तीन रन बनाकर सिद्धार्थ कौल की गेंद पर भुवनेश्वर कुमार को कैच देकर आउट हुए। इसके बाद अक्षर पटेल ने आखिरी ओवर में दो छक्के लगाकर दिल्ली का स्कोर 129 रन तक पहुंचा। अक्षर ने 13 गेंदों पर 23 रन बनाए। जिनमें दो छक्के और एक चौका शामिल है।

हैदराबाद की तरफ से भुवनेश्वर कुमार,मोहम्मद नबी, सिद्धार्थ कौल ने 2-2 व राशिद खान और संदीप शर्मा ने 1-1 विकेट लिया।

Tags:    

Swadesh Digital ( 10031 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top