Home > खेल > क्रिकेट > सुनील गावस्कर ने धोनी को लेकर यह कहा, जानें ऐसा क्या बोले

सुनील गावस्कर ने धोनी को लेकर यह कहा, जानें ऐसा क्या बोले

सुनील गावस्कर ने धोनी को लेकर यह कहा, जानें ऐसा क्या बोले
X

नई दिल्ली। टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आईसीसी वर्ल्ड T20 के लिए अपनी टीम चुनी है। इस टीम में उन्होंने विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर महेंद्र सिंह धोनी को नहीं चुना है। गावस्कर ने कहा है कि अब समय आ गया है कि युवाओं पर भरोसा दिखाए जाए और इसीलिए उन्होंने अपनी टीम में ऋषभ पंत को जगह दी है।

हालांकि उपलब्ध विकल्पों पर काफी बहस चल रही है क्योंकि ऋषभ पंत मिले मौकों का फायदा नहीं उठा पा रहे हैं। लेकिन अगले साल होने वाले विश्व टी20 के लिए वो गावस्कर की 'पहली पसंद' हैं। ये पूछने पर कि धौनी को बांग्लादेश दौरे के लिए चुना जाना चाहिए, गावस्कर ने ना में जवाब दिया। गावस्कर ने 'आज तक' से कहा, 'नहीं, हमें उनसे आगे देखने की जरूरत है। कम से कम मेरी टीम में महेंद्र सिंह धौनी शामिल नहीं हैं। अगर आप टी20 विश्व कप के बारे में बात कर रहे हों तो मैं निश्चित रूप से ऋषभ पंत के बारे में सोचूंगा।' गावस्कर ने कहा कि अगर पंत अच्छा नहीं करते हैं तो संजू सैमसन अगला बेस्ट विकल्प होंगे। उन्होंने कहा, 'अगर मुझे एक अन्य विकल्प की जरूरत होगी तो मैं संजू सैमसन के बारे में सोचूंगा क्योंकि वो एक अच्छा विकेटकीपर और एक अच्छा बल्लेबाज है।

इस महान सलामी बल्लेबाज ने कहा, 'अगर मुझे टी20 विश्व कप के बारे में सोचना है तो मैं युवाओं के बारे में सोचूंगा क्योंकि हमें आगे के बारे में सोचने की जरूरत है। धोनी ने भारतीय क्रिकेट को अच्छा योगदान दिया है लेकिन अब उससे आगे के बारे में देखने का समय आ गया है।' धौनी ने अभी अंतरराष्ट्रीय संन्यास की घोषणा नहीं की है लेकिन मौजूदा चयन समिति ने पहले ही संकेत दे दिया है कि वो पीछे नहीं देखना चाहती। हालांकि पंत निरंतर अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं और उनके खराब शॉट चयन से टीम को नुकसान हो रहा है जैसा कि मुख्य कोच रवि शास्त्री ने हाल में कहा था।

Updated : 20 Sep 2019 10:42 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top